आप योग्य नहीं बोल यूपी में OBC, SC-ST को नहीं दे रहे नौकरी! अनुप्रिया ने CM योगी को लिखी चिट्ठी

कुमार अभिषेक

28 Jun 2024 (अपडेटेड: 28 Jun 2024, 04:27 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश में OBC, SC-ST की नियुक्तियों को लेकर अब एनडीए में ही घमासान शुरू हो गया है. अपना दल(एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. जानिए ये पूरा मामला.

Anupriya Patel, Yogi Adityanath

Anupriya Patel, Yogi Adityanath

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां ओबीसी और एसटी-एससी की नियुक्तियों को लेकर अब NDA में ही अंदरखाने घमासान शुरू हो गया है. बता दें कि एनडीए की सहयोगी अपना दल(एस) की चीफ और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर योगी सरकार की नियुक्तियों को लेकर बड़े सवाल उठा दिए हैं. अनुप्रिया पटेल ने योगी सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों को लेकर बड़े और गंभीर सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी-अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को यह कहकर छांट दिया जा रहा है कि वह योग्य नहीं हैं. केंद्रीय मंत्री ने पत्र में साफ कहा है कि 'Not Found Suitable' कहकर नियुक्तियों से एसटी-एसटी/ओबीसी को रोका जा रहा है. बाद में इन पदों को अनारक्षित घोषित कर दिया जा रहा है.

SC-ST और ओबीसी अभ्यर्थियों के छात्रों में आक्रोश ना पनपे- अनुप्रिया पटेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने साफ कहा है कि राज्य सरकार के अधीन नियुक्तियों में बार-बार पिछड़ा वर्ग और एसटी-एससी को आरक्षित पदों पर 'Not Found Suitable' कहकर, उन पदों को अनारक्षित घोषित किया जा रहा है. ऐसे में इस व्यवस्था पर फौरन रोक लगाई जानी चाहिए. 

अनुप्रिया पटेल ने अपने पत्र में ये भी लिखा है कि जल्द से जल्द सरकार को इसपर एक्शन लेना चाहिए, जिससे इन वर्गों के अभ्यर्थियों में कोई आक्रोश ना पनप पाए. इसी के साथ अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी से ये भी अनुरोध किया है कि चाहे जितनी बार भी जरूरी हो, कोई भी नियुक्ति प्रक्रिया अपनानी पड़े, लेकिन हर हाल में यह सीटें उन्हीं वर्गों से भरी जाएं, जिनके लिए ये रिजर्व की गई हो. ना कि इसे Not Found Suitable बताकर अनारक्षित यानी अनरिजर्व्ड कर दिया जाए.

बता दें कि अनुप्रिया पटेल का सीएम योगी को लिखा ये पत्र इस समय काफी वायरल हो रहा है और चर्चाओं में आ गया है. अब देखना ये होगा कि विपक्षी दल इस पत्र से भाजपा सरकार को कैसे घेरते हैं? माना जा रहा है कि अनुप्रिया पटेल के इस पत्र के बाद यूपी कि सियासत काफी गर्मा सकती है.

    follow whatsapp