Hathras News : इधर हाथरस में हुई भगदड़ उधर बागेश्वर धाम पर उमड़ा हुजूम फिर धीरेंद्र शास्त्री ने उठाया ये कदम

यूपी तक

03 Jul 2024 (अपडेटेड: 03 Jul 2024, 02:05 PM)

Hathras Satsang Stampade  :  हाथरस के रतिभानपुर में मंगलवार का दिन अमंगलकारी रहा. भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं.

Hathras Satsang Stampade

Hathras Satsang Stampade

follow google news

Hathras Satsang Stampade  :  हाथरस के रतिभानपुर में मंगलवार का दिन अमंगलकारी रहा. यहां प्रवचन करने वाले भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं. वहीं  इस हादसे के बाद बाबा बागेश्वर को भी छतरपुर स्थित धाम पर भीड़ बढ़ने की चिंता सताने लगी है. उन्होंने हाथ जोड़कर धाम से जुड़े श्रद्धालुओं से खास अपील भी की है.

यह भी पढ़ें...

हाथरस की घटना के बाद बाबा बागेश्वर को सताने लगी चिंता

बागेश्वर धाम सरकार के सोशल मीडिया पर ऑफिशियल अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अति आवश्यक सूचना लिखी गई है... ''अत्यधिक भीड़ होने के कारण पूज्य सरकार ने आप सभी से अनुरोध किया है कि घर से ही अभी कुछ दिनों तक बालाजी सरकार की आराधना करें... किसी तरीके की होनी-अनहोनी न हो जाए, इसलिए पूज्य सरकार ने सभी जनता को सचेत किया है. आज अथाह भीड़ धाम पर आयी थी...''

बता दें कि 4 जुलाई को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्मदिन है. हर बार की तरह इस बार भी उनके जन्मदिन पर बड़ी संख्या में भक्त उनका जन्मदिन मनाने के लिए बागेश्वर धाम पहुंच रहे है. ऐसे में श्रद्धालुओं और भक्तगणों के अत्यधिक भीड़ को देखते हुए पंडित जी ने एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है कि श्रद्धालु अपने-अपने घर पर ही जन्मदिन के दिन हनुमान चालीसा का पाठ, पौधारोपण जैसे आयोजन करें. 

अब तक 121 लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि मंगलवार को हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें 121 से अधिक लोगों की जान चली गई. इसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. हादसे के बाद हड़कंप मच गया. हालात बेहद भयावह हो गए. जैसे-तैसे घायलों और मृतकों को बस-टेंपो में लादकर अस्पताल ले जाया गया. जब शव एटा के अस्पताल पहुंचना शुरू हुए तो गिनती थमने का नाम नहीं ले रही थी. कुछ ही समय में  अस्पताल में लाशों के ढेर लग गए. वहीं हाथरस की दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने दुःख जताते हुए गहन जांच के आदेश दिए हैं. मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए गए हैं. कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर की गई है. 
 

    follow whatsapp