अब IAS अभिषेक सिंह ने दिया इस्तीफा, इस वजह से योगी सरकार ने फरवरी में किया था निलंबित

आशीष श्रीवास्तव

04 Oct 2023 (अपडेटेड: 04 Oct 2023, 09:25 AM)

यूपी में चर्चा में रहने वाले आईएएस अभिषेक सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक सिंह ने गुजरात विधानसभा में…

UPTAK
follow google news

यूपी में चर्चा में रहने वाले आईएएस अभिषेक सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक सिंह ने गुजरात विधानसभा में ऑब्जर्वर की ड्यूटी के दौरान कार के आगे फोटो खिंचवाकर इंटरनेट मीडिया पर डाला था, जिसके बाद वो काफी चर्चाओं में आए थे. अभिषेक सिंह साल 2011 बैच के यूपी कैडर के आईएएस हैं.

यह भी पढ़ें...

अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक आईएएस अफसर हैं और फिलहाल यूपी के बांदा जिले की डीएम हैं. अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे थे. उन्हें योगी सरकार ने बिना बताए लंबे समय से गायब रहने के मामले में निलंबित किया था.

जानकारी के मुताबिक, 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह जौनपुर के निवासी हैं और उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति राजपाल बांदा की डीएम हैं.

गुजरात विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगी थी. इस दौरान उन्होंने सरकारी कार के आगे एक फोटो खिंचवाकर डाली थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. विधानसभा चुनाव में उनके आचरण को चुनाव आयोग ने ठीक नहीं माना था और नवंबर 2022 में ऑब्जर्वर ड्यूटी से हटा दिया था.

हालांकि, उसके बाद अभिषेक सिंह ने नियुक्ति विभाग में रिपोर्ट नहीं किया था. इसके बाद यूपी सरकार ने उन्हें निलंबित करके राजस्व परिषद से अटैच कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से इस्तीफा दे दिया है.

हाल ही में उन्होंने जौनपुर में गणेश महोत्सव का आयोजन कराया था, जिसमें मुंबई से फिल्मी कलाकार शामिल हुए थे. अभिषेक सिंह कई कई गानों में एक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

    follow whatsapp