अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामले में आया नया मोड़, उन्नाव DM ने लिया ये बड़ा फैसला

यूपी तक

25 Sep 2024 (अपडेटेड: 25 Sep 2024, 08:14 PM)

Uttar Pradesh News : उन्नाव के डीएम गौरांग राठी ने सुल्तानपुर में एक ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती में शामिल अनुज सिंह के एनकाउंटर की जांच के आदेश दिए हैं.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उन्नाव के डीएम गौरांग राठी ने सुल्तानपुर में एक ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती में शामिल अनुज सिंह के एनकाउंटर की जांच के आदेश दिए हैं. यह जांच सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राय को सौंपी गई है, जिन्हें यह जांच 15 दिन में पूरी करनी होगी. 23 सितंबर को लखनऊ एसटीएफ और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में अनुज सिंह को मार गिराया गया था जबकि उसका एक साथी भागने में सफल रहा था.

यह भी पढ़ें...

मजिस्ट्रेटियल जांच के अंतर्गत कई अहम सवालों के उत्तर की तलाश की जाएगी, जैसे - क्या आत्मरक्षा में पुलिस ने चलाई गोली? और क्या मानवाधिकारों का उल्लंघन तो नही किया गया?

दो दिन पहले हुआ था एनकाउंटर

मालूम हो कि 23 सितंबर को अचलगंज थाना क्षेत्र में लखनऊ एसटीएफ और दो बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया था और दूसरा भागने में सफल रहा था. घायल बदमाश को इलाज के लिए पहले सीएचसी अचलगंज ले जाया गया और फिर जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत बदमाश की शिनाख्त अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह के रूप में हुई थी, जिसके ऊपर एक लाख का इनाम था और वह सुल्तानपुर डकैती कांड में वांछित था.

अनुज प्रताप सिंह का शव सोमवार रात उनके पैतृक गांव जनापुर, अमेठी लाया गया और मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया. 
 

    follow whatsapp