मऊ: मुख्तार अंसारी के करीबी पर गिरी गाज, प्रशासन ने की पांच करोड़ की संपत्ति कुर्क

दुर्गाकिंकर सिंह

31 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उससे जुड़े उसके सहयोगियों की परेशानी खत्म होती नहीं दिख रही है. बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके…

UPTAK
follow google news

जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उससे जुड़े उसके सहयोगियों की परेशानी खत्म होती नहीं दिख रही है. बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर पूरे प्रदेश में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. वहीं मऊ में मंगलवार को मुख्तार अंसारी गिरोह के सहयोगी अहमद उर्फ टाइगर की लगभग 5 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर दी है.

यह भी पढ़ें...

गैंगस्टर एक्ट के तहत मऊ के जिलाधिकारी ने इन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. इसके पहले भी रफीक के द्वारा अवैध रूप से बनाए गए भवन और प्लाट को पुलिस के द्वारा कुर्की जाने की कार्रवाई की जा चुकी है.

जिलाधिकारी का आदेश मिलने के बाद कुर्की की कार्रवाई करने मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. आरोपी के भूखंड और मकानों पर जिलाधिकारी के आदेश का लिखा हुआ पोस्टर लगाकर उसको सील करने की कार्रवाई की गई है. यह सभी संपत्तियां रफीक अहमद के द्वारा अवैध रूप से अर्जित किए गए धन के द्वारा बनाई गई थी. मऊ जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के पठान टोला मुहल्ले में स्थित इन सभी संपत्तियों को कुर्क किया गया है.

मुख्तार के करीबी की संपत्तियों को कुर्क करने के दौरान मौके पर मौजूद मऊ नगर क्षेत्र के सीओ सिटी धनंजय मिश्रा ने बताया कि रफीक के ऊपर गैंगस्टर एक्ट लगा हुआ है. टाइगर ने अवैध रूप से अर्जित धन से अपने और अपने संबंधियों के नाम से इन अचल संपत्तियों का क्रय किया था. जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ आकी गई है. इन सभी को जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करने का आदेश जारी किया है. इसके पहले भी इसकी संपत्तियों के ऊपर कुर्की और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है.

कानपुर में फूटा पोस्टर बम, SP पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए जगह-जगह चिपकाए गए पोस्टर

    follow whatsapp