PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के पिता ने सुनाई पति के साथ उनके रिश्ते की ‘असल’ कहानी

रोशन जायसवाल

• 12:09 PM • 05 Jul 2023

उत्तर प्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच का विवाद लगातार सुर्खियों में है. PCS अधिकारी  ज्योति के पति…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच का विवाद लगातार सुर्खियों में है. PCS अधिकारी  ज्योति के पति आलोक सफाईकर्मी है. प्रयागराज में पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी के पद पर आलोक मौर्य कार्यरत हैं. आलोक मौर्य की पत्नी ज्योति मौर्य वर्तमान में बरेली के शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं. वाराणसी की रहने वालीं PCS अधिकारी ज्योति ने पति और उनके परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है. वहीं, आलोक का आरोप है कि ज्योति ने उनकी हत्या की साजिश रची है. साल 2010 में दोनों की शादी हुई थी.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की शादी का साल 2010 का कार्ड वायरल हो गया. जिसमें आलोक के नाम के साथ ग्राम पंचायत अधिकारी लिखा हुआ है. ऐसे में यह सवाल खड़ा होता है कि क्या आलोक ने शादी के वक्त से ही भ्रामक और गलत जानकारी देकर ज्योति से शादी की थी? इस सवाल का जवाब जानने के लिए यूपीतक की टीम PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के निवास स्थान वाराणसी के चिरईगांव पहुंची. वहां यूपीतक की टीम ने PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्य से खास बातचीत की और सच्चाई जानने की कोशिश की.

यूपीतक से खास बातचीत में ज्योति के पिता पारसनाथ ने बताया,

“शादी के वक्त वर पक्ष से यह जानकारी दी गई थी कि आलोक मौर्य ग्राम पंचायत अधिकारी है और ऐसा ही शादी के कार्ड में भी वर पक्ष की तरफ से छापा गया, जबकि आज आलोक चीख-चीखकर कह रहा है कि मैं ग्राम पंचायत अधिकारी नहीं हूं, बल्कि चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी हूं, सफाईकर्मी हूं. इतने बड़े सब धोखेबाज निकले हैं.”

उन्होंने आगे बताया कि जब शादी ही झूठ के बुनियाद पर खड़ी हो तो क्या ऐसे व्यक्ति के साथ निभाया जा सकता है? इतना ही नहीं PCS अधिकारी ज्योति मौर्य के पिता पारसनाथ मौर्य ने बताया कि शादी के कार्ड पर आलोक मौर्य के बड़े भाई अशोक मौर्य को अध्यापक दिखाया गया है, जबकि वह भी सफाईकर्मी है.

पारसनाथ से जब पूछा गया कि क्या सफाईकर्मी होना गुनाह है और क्या यहीं विवाद की जड़ है? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सफाईकर्मी विवाद की जड़ नहीं है. जड़ यह है कि यह लोग झूठ क्यों बोले? इतना बड़ा धोखा क्यों दिए?

जब ज्योति के पिता पारसनाथ से पूछा गया कि उन्हें कब पता चला कि आलोक सफाईकर्मी है? इसके जवाब में उन्होंने बताया कि ज्योति के PCS अधिकारी बनने के बाद पता चला. उसके बाद भी ज्योति ने कहा जो भी हो, जैसे भी हो. जब उनसे पूछा गया कि ज्योति ने आलोक को नौकरी छोड़ने के लिए भी कहा था क्या? तो वे उठकर चल दिए और आगे बोलने से मना कर दिया.

    follow whatsapp