UP Weather Update: अगले 24 घंटे में यूपी के सभी 75 जिलों में बारिश का अलर्ट, उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

यूपी तक

21 Jul 2024 (अपडेटेड: 21 Jul 2024, 10:46 AM)

UP Weather Update : सावन के महीने का शुरुआत और उत्तर प्रदेश में मानसून के प्रवेश होने के बावजूद भी सूबे में गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के बावजूद भी लोगों को भीसड़ उमस का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश की संभावना

यूपी के कई जिलों मे भारी बारिश की संभावना

follow google news

UP Weather Update : सावन के महीने का शुरुआत और उत्तर प्रदेश में मानसून के प्रवेश होने के बावजूद भी सूबे में गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के बावजूद भी लोगों को भीसड़ उमस का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के बाद पड़ रहे उमस से आलम यह है कि लोगों को जुलाई के महीने में भी मई-जून जैसी गर्मी का एहसास से दो-चार होना पड़ रहा है. उसम भरी गर्मी के बीच मौसम विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर थोड़ी राहत की बात कही है और बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. यूपी के सभी 75 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर बारिश की संभावनाएं हैं. 

यह भी पढ़ें...

अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की माने तो 21 जुलाई यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. रविवार को बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत एवं आस पास के क्षेत्र में मौसम विभाग ने मध्यम से भारी वर्षा की संभावना जताई है. वहीं 22 जुलाई, सोमवार को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, झांसी, ललितपुर एवं आस पास के क्षेत्र  मेघ गर्जन एवं वज्रपात होने की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों में होगी बारिश

वहीं बात करें 23 की तो इस दिन बरेली, पीलीभीत एवं आस पास के क्षेत्रों में मौसम खुशनुमा रह सकता है. इस दौरान यहां भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. वहीं 24 जुलाई, बुधवार को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोह मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, झांसी, ललितपुर एवं आस पास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. 

बता दें कि मौसम विभाग ने 21 जुलाई से 24 जुलाई तक प्रदेश में लगातार बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान पश्चिम से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक बारिश की संभावना जताई गई है.  पश्चिमी यूपी में  21 जुलाई से पूरे क्षेत्र में अच्छी और व्यापक बारिश के दस्तक देने के आसार हैं, जो 24 जुलाई तक जारी रह सकता है.

    follow whatsapp