UP Weather Today: सितंबर में मॉनसून एक्टिव…लखनऊ-नोएडा समेत कई जिलों में रेन अलर्ट, IMD अपडेट

यूपी तक

02 Sep 2024 (अपडेटेड: 02 Sep 2024, 08:36 AM)

UP Weather Today: अब एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर यूपी में मॉनसून सक्रिय हो गया है.

UP Weather Updates

UP Weather Updates

follow google news

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में पिछले 2-3 दिनों से उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. बारिश अचानक गायब सी हो गई थी. इस दौरान प्रदेश के कुछ ही इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. ऐसे में तापमान में भी इजाफा देखने को मिला और तेज धूप के साथ गर्मी बढ़ी. मगर अब एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर यूपी में मॉनसून सक्रिय हो गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल सकती है और उमस भरी गर्मी से एक बार फिर यूपी के लोगों को मुक्ति मिल सकती है.

पश्चिम में ज्यादा बारिश की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, सितंबर के शुरू में मॉनसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है. ऐसे में पश्चिम उत्तर प्रदेश में तेज और भारी बारिश की आशंका है. मौसम विभाग की माने तो पूर्वी यूपी में भी बारिश होगी. मगर पश्चिम के मुकाबले पूर्वी यूपी में कम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का साफ कहना है कि आने वाले 4 से 5 दिन यूपी में बारिश के हैं.

आज इन जिलों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी के 15 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज यूपी के गोरखपुर, झांसी, ललितपुर, कुशीनगर, देवरिया, बस्ती, रामपुर, पीलीभीत, अयोध्या, बरेली, सुल्तानपुर, अमेठी, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर में भारी बारिश की संभावना है. 

इसी के साथ लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में भी हल्की बारिश पड़ सकती है. आपको बता दें कि करीब-करीब पूरे अगस्त के महीने बारिश में रहे. मगर आखिरी कुछ दिन बारिश का सिलसिला थम गया था. मगर सितंबर शुरू होते ही एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

    follow whatsapp