अगले दो दिनों में यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

10 Jul 2024 (अपडेटेड: 10 Jul 2024, 07:13 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश पड़ रही है. मॉनसूनी बारिश का असर पूरे यूपी में देखने को मिल रहा है. यूपी का हर हिस्सा बादल और बारिश की चपेट में है ही. इसी बीच अब एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है.

UP Monsoon latest update

UP Monsoon latest update

follow google news

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश पड़ रही है. मॉनसूनी बारिश का असर पूरे यूपी में देखने को मिल रहा है. यूपी का हर हिस्सा बादल और बारिश की चपेट में है ही. इसी बीच अब एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग का साफ कहना है कि अभी उत्तर प्रदेश वासियों को बारिश का सामना करना ही पड़ेगा.

यह भी पढ़ें...

दरअसल जब से यूपी में मॉनसून आया है, यूपी के लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. बारिश की वजह से मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है और तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 2 दिनों में भी यूपी में बारिश पड़ सकती है.

यूपी के मौसम को लेकर IMD ने ये बताया

मौसम विभाग यानी IMD ने आने वाले 2 दिन यानी 11 और 12 जुलाई को लेकर यूपी में बारिश की चेतावनी दी है.  मौसम विभाग की माने तो 11 जुलाई के दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बहुत भारी की संभावना है. इसी के साथ मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया है कि इस दौरान पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मेघगर्जन और वज्रपात भी देखने को मिल सकता है.

IMD यानी मौसम विभाग का साफ कहना है कि 11 से 12 जुलाई के दौरान पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में करीब-करीब सभी स्थानों पर बारिश देखने को मिल ही सकती है. ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से लोगों को अलर्ट रहने की सलाह भी दी गई है.

    follow whatsapp