UP Weather: यूपी में पलटा मौसम…आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

07 Oct 2024 (अपडेटेड: 07 Oct 2024, 06:00 AM)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में फिर बारिश लौट आई है. यहां मॉनसून ने रिवर्स गियर मारा है. आज भी मौसम विभाग यानी IMD ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

UP Weather News

UP Weather News

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. पिछले दिनों अचानक बारिश का सिलसिला थम गया था. इसके बाद तेज गर्मी शुरू हो गई थी. मगर रविवार के दिन अचानक मौसम ने पलटी मारी और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम सुहाना हो गया. इस दौरान कई जिलों में हल्की और तेज बारिश भी देखने को मिली और लोगों को गर्मी से राहत मिली.

यह भी पढ़ें...

यूपी में लौटी बारिश

बता दें कि उत्तर प्रदेश में फिर बारिश लौट आई है. यहां मॉनसून ने रिवर्स गियर मारा है. आज भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग यानी IMD की माने तो आज उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, मेरठ, फतेहपुर में बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 2 से 3 दिन पश्चिम यूपी में बारिश की संभावना है तो वहीं आने वाले 4 से 5 दिन पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ जिलों में हल्की तो वहीं कुछ जिलों में तेज बारिश पड़ सकती है.

आईएमडी  के मुताबिक,  इस दौरान यूपी में तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं और बिजली भी चमक सकती है. आईएमडी की माने तो इस दौरान यूपी में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसी के साथ बादल भी चमक सकते हैं.

यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग की माने तो आज यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, हापुड़, गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, शामली, बिजनौर, अलीगढ़, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, बदायूं, कासगंज, एटा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर में बारिश हो सकती है.

    follow whatsapp