सर्दी का सितम…यूपी के कई शहरों में छाएगा घना कोहरा, बारिश के बाद अब कोहरा बढ़ाएगा टेंशन

यूपी तक

• 05:46 AM • 09 Dec 2023

UP Weather Update Today: राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. कई जिलों में…

UP Weather : यूपी में पड़ेगी कंपकंपाती ठंड, तीन दिनों तक इन जिलों को बारिश को लेकर अलर्ट जारी

UP Weather : यूपी में पड़ेगी कंपकंपाती ठंड, तीन दिनों तक इन जिलों को बारिश को लेकर अलर्ट जारी

follow google news

UP Weather Update Today: राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. कई जिलों में तो सुबह-सुबह घना कोहरा छाने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों उत्तर प्रदेश सहित देशभर में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार (9 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश संभावना है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक, सात दिसंबर से 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन फिर 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलेगा.

यूपी के कई शहरों में छाएगा घना कोहरा

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक 9 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन इस अवधि में एक दो स्थान पर हल्का कोहरा (सतही दृश्यता 500 मीटर से 999 मीटर तक) से मध्यम कोहरे (सतही दृश्यता 200 मीटर से 499 मीटर तक) की संभावना है. यह सिलसिला 10, 11 और 12 दिसंबर तक ऐसे ही प्रदेश के दोनों हिस्सों में रहने वाला है. इसके बाद कोहरे में बदलाव आएगा. फिलहाल अभी 13 और 14 दिसंबर मौसम शुष्क रहने का आसार जताया गया हैं.

फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

    follow whatsapp