यूपी बीजेपी नेता के घर आएगी पाकिस्तानी बहू, बेटे ने ऑनलाइन किया निकाह

यूपी तक

20 Oct 2024 (अपडेटेड: 20 Oct 2024, 11:54 AM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक अनोखी शादी संपन्न हुई, जिसने दोनों देशों के बीच की दूरियों को मिटाते हुए एक नई मिसाल कायम की.

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक अनोखी शादी संपन्न हुई, जिसने दोनों देशों के बीच की दूरियों को मिटाते हुए एक नई मिसाल कायम की. यहां एक बीजेपी नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से 'ऑनलाइन' निकाह किया.  जौनपुर नगर निगम के बीजेपी पार्षद तहसीन शाहिद ने अपने बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी लाहौर की अंदलीप ज़हरा से तय की थी. परिवार ने  निकाह के लिए वीजा अप्लाई भी किया था. मगर वीजा जारी नहीं हो सका, जिसके कारण शादी को ऑनलाइन माध्यम से कराने का निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी नेता के घर आएगी पाकिस्तानी बहू

शुक्रवार की रात यह अनोखा समारोह जौनपुर में आयोजित किया गया. शाहिद अपने 'बारातियों' के साथ स्थानीय इमामबाड़े में जमा हुए, जबकि दुल्हन का परिवार लाहौर से ऑनलाइन शामिल हुआ. इस्लामिक नियमों के मुताबिक, निकाह में महिला की सहमति अनिवार्य होती है, जिसे मौलाना को बताना पड़ता है. मौलाना महफूजुल हसन खान ने कहा कि ऑनलाइन निकाह तभी संभव है, जब दोनों पक्षों के मौलाना इसे साथ में आयोजित कर सकें.

इस वैवाहिक रस्म के दौरान एक और चुनौती तब आई जब दुल्हन की मां राणा यास्मीन जैदी बीमार पड़ गईं और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ाय इन परिस्थितियों के बावजूद, शादी सफलतापूर्वक संपन्न हुई. इस मौके पर बीजेपी के अन्य नेता, जैसे एमएलसी ब्रिजेश सिंह प्रिशू, भी मौजूद थे, जिन्होंने नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दीं. अब्बास हैदर ने आशा जताई कि उनकी पत्नी को भारतीय वीजा आसानी से मिल जाएगा, जिससे वे अपनी नई जिंदगी की शुरुआत भारत में कर सकें.

    follow whatsapp