आगरा की मस्जिद में महिला की लाश पर फैलाई जा रही ये अफवाह, इसपर भरोसा करेंगे तो फंस जाएंगे आप

यूपी तक

28 May 2024 (अपडेटेड: 28 May 2024, 07:05 PM)

Agra News : सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ नया देखने को मिल ही जाता है। इंस्टाग्रा हो, फेसबुक हो या फिर ट्विटर हो, इन सभी प्लेटफॉर्म्स पर हर दिन कुछ ना कुछ वायरल होता ही रहता है.

Agra

Agra, Agra News, Agra Crime, Agra Police, Agra Hatya, Agra Viral, UP News, UP News in Hindi, UP Police, UP Viral, Viral News, Crime News

follow google news

Agra News : सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ नया देखने को मिल ही जाता है. इंस्टाग्रा हो, फेसबुक हो या फिर ट्विटर हो, इन सभी प्लेटफॉर्म्स पर हर दिन कुछ ना कुछ वायरल होता ही रहता है. कभी कोई फनी पोस्ट वायरल होता है तो कभी अजीब वीडियो वायरल हो जाता है.  वहीं सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी खबरें और तस्वीरें भी वायरल होती रहती हैं, जिनका सच्चाई से दूर-दूर तक लेना-देना नहीं रहता है. यानी झूठी खबरें भी वायरल होती रहती हैं. वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा को लेकर एक झूठी खबर सोशल मीडिया पर ऐसा वायरल हुआ कि पुलिस को उसकी सच्चाई बतानी पड़ी. 

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये खबर

बता दें कि सोशल मीडिया पर आगरा की मस्जिद में एक महिला की हत्या के मामले को धार्मिक एंगल से वायरल किया जा रहा है. महिला की मौत का यह मामला लगभग एक हफ्ते पुराना है लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोग महिला को इंसाफ दिलाने के नाम पर अगल-अगल दावे किए जा रहे थे. जिस 38 वर्षीय महिला की हत्या की गई वह मस्जिद में साफ-सफाई और सेवादार थी. 

आगरा पुलिस ने दी ये जानकारी

क्या है पूरा मामला

महिला की शादी 20 साल पहले कासगंज में हुई थी. मगर शादी के 2 साल बाद ही महिला मायके आ गई थी. इस दौरान उसने बेटी को भी जन्म दिया था. महिला की बेटी अब 18 साल की है. बता दें कि मृतका हर दिन सुबह मस्जिद की सफाई करती थी. वह अपनी मर्जी से मस्जिद की सेवा करती थी. बता दें कि जिस मस्जिद में महिला की लाश मिली है, वह थोड़े विराने में हैं और वहां सिर्फ नमाजी ही नमाज पढ़ने आते हैं.

पुलिस ने दी जानकारी

वहीं महिला की हत्या की खबर को सोशल मीडिया पर कई दावों के साथ मंगलवार को वायरल किया जा रहा था. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई यूजर ये दावा कर रहे थे महिला हिंदू है और मस्जिद में रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई है. वहीं इस पोस्ट के सामने आने के बाद खुद आगरा पुलिस ने इस मामले की सच्चाई बताई. आगरा पुलिस ने  एक्स पर जानकारी दी कि, 'आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के एक मस्जिद में मिली मृतक महिला मुस्लिम है. मामले की जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे झूठे हैं. ऐसी भ्रामक पोस्ट ना फैलाए अन्यथा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.'

    follow whatsapp