बांदा: नाबालिग को बहला-फुसलाकर कर ले गया युवक, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव, एक्शन की मांग

यूपी के बांदा में एक लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने…

UPTAK
follow google news

यूपी के बांदा में एक लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की गुहार लगाई है. पीड़ित नाबालिग का आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने उसे बहला फुसलाकर अपने साथ बस्ती जिले में ले गया. वहां उसके साथ गलत काम किया और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. धर्म न परिवर्तन करने में जान से मारने की धमकी दी.

यह भी पढ़ें...

पीड़ित परिवार ने पुलिस के कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं विश्व हिंदू परिषद ने प्रशासन को कार्रवाई की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि पुलिस एक्शन नहीं लेगी तो आंदोलन किया जाएगा.

मामला देहात कोतवाली के एक गांव का है. जहां की रहने वाली एक नाबालिग ने आरोप लगाया है कि जुलाई में एक युवक उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया, जहां उसने गलत काम किया. साथ ही धर्म बदलने का दबाव बनाया और धर्म न बदलने पर जान से मारने की धमकी देता. लड़की ने बताया कि युवक ने उसके मोबाइल का सिम तोड़कर सभी नंबर डिलीट कर दिए, जिससे वह घर वालों से संपर्क नहीं कर पाई. बड़ी मुश्किल से पुलिस और परिवार वालों ने उसे खोजा है.

वहीं विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष बेदी ने आरोप लगाया कि देहात कोतवाली इलाके की रहने वाली एक नाबालिग को बहला फुसला कुछ लोग ले गए हैं. वहां इसके साथ ज्यादती करने के साथ मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया गया और न अपनाने पर हत्या करने की धमकी दी.ऐसा भी आरोप है कि प्रशासन ने लड़की का मेडिकल कराने में लापरवाही की है और आरोपी को बचाने का काम कर रही है.

वहीं इस पूरे मामले में बांदा के SP अभिनंदन ने बताया कि इस प्रकरण में पहले ही केस दर्ज है. केस दर्ज करने के बाद लड़की को बरामद किया गया है. आगे की न्यायिक प्रकिया की जा रही है. यदि लड़की का कहना है कि उसे जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डाला है, प्रलोभन दिया गया तो जो भी उचित धाराएं हैं और उन्हें बढ़ाकर कार्रवाई की जाएगी.

बांदा: स्कूल से लौट रहे दो भाइयों को शराबी युवक ने बनाया हवस का शिकार, आरोपी की तलाश जारी

    follow whatsapp