सहारनपुर में हिस्ट्रीशीटर दिलशाद को पकड़ने गई पुलिस की अपनी जान ही आफत में फंसी! हुआ बड़ा कांड

यूपी तक

21 Jun 2024 (अपडेटेड: 21 Jun 2024, 04:25 PM)

Saharanpur: सहारनपुर में हिस्ट्रीशीटर और जिलाबदल दिलशाद को पकड़ना पुलिस टीम को ही भारी पड़ गया. पुलिस टीम पर दिलशाद के साथियों ने रास्ते में जानलेवा हमला कर दिया. फिर इस मामले में पैरामिलिट्री की एंट्री हुई और आरोपियों को काबू में किया गया. जानिए

हिस्ट्रीशीटर दिलशाद. दूसरी तरफ पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी

हिस्ट्रीशीटर दिलशाद. दूसरी तरफ पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस हिस्ट्रीशीटरों को काबू करने और उनपर एक्शन लेने की लगातार कोशिश कर रही है और कामयाब भी हो रही है. मगर कभी-कभी इन कार्रवाईयों के दौरान पुलिस मुश्किलों में भी आ जाती है. यूपी के सहारनपुर से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पुलिस को एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ना भारी पड़ गया. हालत ऐसे हो गए कि पुलिसकर्मियों की जान पर बन आई और हिस्ट्रीशीटर पुलिस गिरफ्त से भाग निकला.

यह भी पढ़ें...

दरअसल अचानक हिस्ट्रीशीटर के साथियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया. मौके का फायदा उठाकर हिस्ट्रीशीटर के साथियों ने हिस्ट्रीशीटर को पुलिस गिरफ्त से छुड़ा लिया. इस दौरान पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई. इस हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए. अब इस पूरे मामले की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं. मगर हिस्ट्रीशीटर और उसके साथी आखिर में अपनी योजना में कामयाब नहीं हो पाए. एसपी ग्रामीण पैरामिलिट्री फोर्स लेकर क्षेत्र में पहुंच गए औऱ हिस्ट्रीशीटर समेत उसके साथियों को दबोच लिया गया.

दिलशाद को पकड़ने गई थी पुलिस

बता दें कि सहारनपुर के बिहारीगढ़ के गांव कुलड़ीखेड़ा में दिलशाद नाम का अपराधी रहता है. वह हिस्ट्रीशीटर और जिलाबदर है. पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी. ऐसे में मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि दिलशाद गांव में आया हुआ है. ऐसे में पुलिस अलर्ट हो गई और पुलिस की टीम दिलशान को पकड़ने के लिए निकल गईं.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने दिलशाद को उसके भाई के घर से दबोच लिया और उसे अपनी गाड़ी में बैठा लिया. पुलिस टीम उसे थाने लाने के लिए वहां से निकल पड़ी. तभी रास्ते में हिस्ट्रीशीटर दिलशाद के साथियों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी तोड़ने तक की कोशिश की और पुलिसकर्मियों के साथ खूब मारपीट की. यहां तक की पुलिसकर्मियों की वर्दी तक फाड़ दी. वह दिलशाद को भगाने में कामयाब हो गए. किसी तरह पुलिसकर्मियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई.

एसपी लेकर पहुंच गए पैरामिलिट्री फोर्स

बता दें कि पुलिसकर्मियों ने मामले की सूचना अधिकारियों को दी तो हड़कंप मच गया. सीओ और एसपी फौरन पैरामिलिट्री फोर्स को लेकर क्षेत्र में पहुंच गए और हिसट्रीशीटर दिलशाद और पुलिस टीम पर हमला करने वाले उसके साथियों को दबोच लिया. पुलिस टीम पर हमला करने वाले कुछ आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनको पुलिस की कई टीम खोजने में लगी हुई हैं.

एसपी ये बोले

इस पूरे मामले पर एसपी देहात सागर जैन ने बताया, दिलशाद हिस्ट्रीशीटर है और जिला बदल चल रहा है. इसके गांव में होने की जानकारी मिली थी. पुलिस ने उसे पकड़ा था. मगर इसके सहयोगी वहां आ गए और उन्होंने मिलकर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. आरोपी उसे भगा कर ले गए. मगर कुछ समय बाद पुलिस ने दिलशाद औऱ उसके 4 साथियों को फिर दबोच लिया. इस मामले में कुछ और आरोपी भी अभी फरार है. सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

(सहारनपुर से राहुल कुमार का इनपुट)
 

    follow whatsapp