रहमान के साथ संगीता का रिश्ता बना मौत की वजह! हदरोई ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा और 2 भाई अरेस्ट

प्रशांत पाठक

17 Jun 2024 (अपडेटेड: 17 Jun 2024, 02:33 PM)

Hardoi: हरदोई पुलिस पिछले 15 दिनों से लड़की के ब्लाइंड मर्डर केस की जांच कर रही थी. अब पुलिस ने इस पूरे मामले का जो खुलासा किया है, वह हैरान कर देने वाला है. जानिए ये पूरा मामला.

Hardoi

Hardoi

follow google news

UP News: हरदोई के काकोरी क्षेत्र के कस्बा कायस्थाना में संगीता अपने परिवार के साथ रहती थी. घर में दुर्गेश और शंकर सैनी नाम के दो भाई भी रहते थे. परिवार में खुशियां थीं. मगर अब इस परिवार में कुछ ऐसा हुआ है, जिसने हरदोई को हिला कर रख दिया है. दरअसल 10 की छात्रा संगीता का प्रेम-प्रसंग रहमान नाम के युवक के साथ चल रहा था. 

यह भी पढ़ें...

पिछले दिनों वह रहमान के साथ मुंबई भी चली गई थी. मगर फिर दोनों वापस आ गए थे. काकोरी थाने में ही दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था. घर आने के बाद भी संगीता रहमान के साथ जाने की जिंद पर अड़ी हुई थी. ऐसे में उसके दोनों भाई उससे काफी नाराज रहने लगे. इसी बीच उसके दोनों भाइयों ने ही संगीता को ऐसी मौत दे दी, जिसे जान हर कोई सन्न रह गया है.  

रहमान के साथ रिश्ते को लेकर भाइयों ने ही बहन को मार डाला

दरअसल हरदोई पुलिस एक ब्लाइंड केस की जांच पिछले 15 दिनों से कर रही थी. यहां पुलिस को सड़क किनारे पेट्रोल डालकर झाड़ियों में आग लगाकर जलाई गई युवती की लाश मिली थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि पवाया-गहदो मार्ग पर 30 मई के दिन झाड़ियों में एक युवती का शव जल रहा है.

मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को बुझाया गया. पुलिस ने मृतका के अधजले शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिा था. ये ब्लाइंड केस था. पुलिस के साथ कोई भी क्लू नहीं था. ऐसे में इसके खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था. 

ओमनी कार ने सुलझाया केस

पुलिस की अलग-अलग टीम अपने-अपने तरह से मामले की जांच कर रही थीं और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थीं. तभी पुलिस की नजर एक ओमनी कार पर पड़ी, जो संदिग्ध लग रही थी. जांच में सामने आया कि ओमनी कार दुर्गेश सैनी की है. इसी दौरान लाश की पहचान संगीता सैनी के तौर पर हुई. फिर सामने आया कि संगीता, दुर्गेश सैनी की सगी बहन है.

ऐसे की बहन की हत्या

दरअसल रहमान के साथ मुंबई से वापस आने के बाद और दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद भी संगीता रमहान के साथ अपना रिश्ता खत्म करने के लिए तैयार नहीं थी. वह रहमान के साथ रहने की जिद पर अड़ी हुई थी. इस वजह से उसके दोनों भाई उससे काफी नाराज रहते थे. ऐसे में दोनों भाइयों ने बहन की हत्या की साजिश रच डाली.

दोनों ने संगीता को मौसी के घर जाने के बहाने ओमनी कार में बैठाया और फिर रास्ते में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को बोरे में बंद कर सड़क किनारे झाड़ियों में फेंक दिया और पेट्रोल डालकर झाड़ियों में ही आग लगा दी. इसके बाद दोनों भाई मौके से फरार हो गए.

पुलिस आरोपियों के घर तक पहुंच गई

दरअसल गाड़ी का पीछा करते-करते पुलिस काकोरी के कायस्थान में स्थित आरोपियों के घर तक पहुंच गई. यहां पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो संगीता के दोनों भाइयों ने अपना जुर्म मान लिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके हत्या का खुलासा कर दिया और दोनों भाइयों को जेल भेज दिया.

पुलिस ने दी ये जानकारी

इस पूरे मामले पर नृपेंद्र (एएसपी हरदोई) ने बताया, युवती का जला शव मिला था. इस केस में पुलिस की कई टीम लगी हुई थी और मुखबिरों को भी अलर्ट पर रखा गया था. तभी ओमनी कार की जानकारी मिली. कार मालिकों का पता लगाया गया. दुर्गेश और शंकर के नाम सामने आए. उनसे पूछताछ की गई तो पूरी घटना का खुलासा हो गया. उनकी बहन एक गैर समुदाय के युवक से प्यार करती थी. दोनों ने समझाया मगर नहीं मानी. इसी को लेकर दोनों ने उसे मार डाला.

    follow whatsapp