गोल्फ खेल घर लौटे पूर्व IAS देवेंद्र नाथ दुबे तो मिली पत्नी की बॉडी, लखनऊ में ये क्या हुआ?

संतोष शर्मा

25 May 2024 (अपडेटेड: 25 May 2024, 01:05 PM)

Lucknow: लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गई है. रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे सुबह-सुबह गोल्फ खेलने के लिए गए थे. मगर जब वह वापस लौटे को घर का हाल देखकर उनके होश उड़ गए.

Lucknow News

Lucknow, Lucknow News, Lucknow Crime, Lucknow Crime News, IAS Wife Hatya Case, IAS Wife Hatya Case Update, Lucknow IAS Wife Hatya Case

follow google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे रिटायरमेंट के बाद अपनी पत्नी मोहिनी दुबे के साथ रहते थे. दोनों पत्नी-पति जिंदगी के इस पड़ाव पर खुशी-खुशी अपनी जिंदगी जी रहे थे. मगर 25 मई की सुबह रिटायर्ड आईएएस के घर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने पूरे लखनऊ को हिला कर रख दिया. 

यह भी पढ़ें...

दोनों पति-पत्नी लखनऊ के इंदिरानगर में बने मकान में रहते थे. पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे हर रोज की तरह सुबह-सुबह गोल्फ खेलने के लिए जाते थे. इसी तरह से वह आज यानी 25 मई के दिन भी सुबह-सुबह अपने दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने के लिए चले गए. मगर जब वह वापस घर आए तो वहां का मंजर देख हैरान रह गए. पूरा घर अस्त-व्यस्त पड़ा था और घर में उनकी पत्नी मोहिनी दुबे का शव पड़ा हुआ था. बता दें कि जैसे ही पूर्व आईएएस ने मामले की सूचना पुलिस को दी, पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया.

लूट के दौरान किया था विरोध?

माना जा रहा है कि जैसे ही देवेंद्र नाथ दुबे गोल्फ खेलने के लिए अपने घर से बाहर निकले, तभी उनके घर बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए आ गए. माना जा रहा है कि इस दौरान उनकी पत्नी मोहिनी दुबे ने बदमाशों का विरोध किया. इसी दौरान बदमाशों ने उनकी हत्या कर डाली.

दरअसल घर की सारी अलमारियां खुली हुई थी. घर का सारा सामना बिखरा पड़ा हुआ था. पत्नी के गले में फंदा बंधा हुआ था. ऐसे में माना जा रहा है कि हत्यारों ने फंदे से गला घोटकर आईएएस की पत्नी की हत्या को अंजाम दिया है. हत्या को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने लूट की है और मौके से फरार हो गए हैं.

डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद

बता दें कि मौके पर पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं. पुलिस ने डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम को भी घटना स्थल पर बुलाया है. डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम भी मामले की जांच कर रहे हैं और सबूतों को जमा किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस पर भी सवाल उठने लगे हैं. जब पूर्व आईएएस का परिवार ही बदमाशों और लुटेरों  सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा पर सवाल उठने लाजमी है.

    follow whatsapp