बैग लेकर ट्रेन में सफर कर रही थी 20 साल की लड़की, पुलिस ने किया चेक तो रह गई सन्न, अंदर भरे थे ये खतरनाक चीज

अनिल अकेला

24 Oct 2024 (अपडेटेड: 24 Oct 2024, 07:32 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर एक अहम घटना में एक 20 वर्षीय युवती को 750 जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया गया है.

Ballia bullet seizure

Ballia bullet seizure

follow google news

Uttar Pradesh News : यूपी के बलिया में जीआरपी पुलिस को रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की चेकिंग के दौरान बड़ी कामयाबी हाथ लगी. पुलिस टीम ने वाराणसी-छपरा पेसेंजर ट्रेन में सफर कर सफर कर रही एक 20 वर्षीय युवती के बैग से भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. रेलवे पुलिस बल  (GRP) ने इस युवती को वाराणसी-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन से पकड़ा है.  GRP की गोरखपुर रेंज की DSP सवि रत्ना गौतम ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसमें कहा गया था कि एक महिला बड़ी मात्रा में .315 बोर की कारतूस के साथ यात्रा कर रही है. इसके बाद ही पुलिस ने इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें...

यूपी से बिहार जा रही थी लड़की

युवती द्वारा उपयोग में लाई जा रही सीट के नीचे रखे ट्रॉली बैग पर जब उसकी पूछताछ की गई, तो उसने दावा किया कि यह बैग उसका नहीं है. जब बैग खोला गया, तो उसमें .315 बोर के 750 जिंदा कारतूस पाए गए. बलिया के GRP इंचार्ज सुभाष चंद्र यादव ने जानकारी दी कि आरोपी महिला का नाम मणिता सिंह है और वह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की निवासी है. पूछताछ के दौरान मणिता ने स्वीकार किया कि वह इन गोलियों को बिहार के छपरा ले जा रही थी और इसे वहां किसी को सौंपना था. उसने बताया कि बैग उसे अंकित पांडे नाम के व्यक्ति ने दिया था, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर का निवासी है. पुलिस को शक है कि इन कारतूसों को नक्सलियों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी.

नकस्लियों से कनेक्शन का पुलिस को शक

वहीं इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए  GRP इंचार्ज सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि, 'आरोपी महिला का नाम मणिता सिंह है. वह यूपी के मिर्जापुर की रहने वाली है. आरोपी महिला की उम्र मात्र 20 साल बताई जा रही है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान महिला ने कुबूल किया कि वह गोलियां बिहार के छापरा ले जा रही थी.'

फिलहाल, मणिता को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जा रहा है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है/ इस सिलसिले में पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और अंकित पांडे की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

    follow whatsapp