झांसी: शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल वालों ने नई-नवेली दुल्हन को दिया जहर, वजह जान रह जाएंगे हैरान

प्रमोद कुमार गौतम

16 Oct 2023 (अपडेटेड: 17 Oct 2023, 05:58 AM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के झांसी से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां ससुराल वालों ने नई-नवेली दुल्हन को…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के झांसी से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां ससुराल वालों ने नई-नवेली दुल्हन को जहर देकर उसकी हत्या कर दी. आरोप है कि दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने नई-नवेली दुल्हन की हत्या कर दी गई. महिला ने मौत से पहले अपने बयान में ससुराल वालों पर जहर देने का आरोप लगाया है. बता दें कि महिला की शादी सिर्फ 4 महीने पहले हुई थी.

यह भी पढ़ें...

ससुरालवालों ने नई-नवेली दुल्हन को दिया जहर

घटना झांसी जिले के बरुआसागर थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बरुआसागर के खडेश्वर गांव में रहने वाले अशोक कुशवाहा की शादी 20 साल की दिव्या उर्फ विद्या रायक्वार से इस साल जून महीने में हुई थी. पांच बहनों में दिव्या सबसे छोटी थी. उसके पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से शादी में दान दहेज भी दिया था लेकिन उसके ससुराल वाले इससे खुश नहीं थे.

मौत से पहले महिला ने बनाया वीडियो

मृतक दिव्या के पिता ग्यासी ने बताया कि उसके ससुराल वाले लगातार दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे. कई बार उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. वहीं 14 अक्टूबर को दिव्या का भाई अपनी भांजी रोहिनी के साथ बहन से मिलने उसके सुसराल गया था. गांव पहुंचने पर पता चला कि दिव्या खेत में काम कर रही है जिस पर उसका भाई खेत चला गया. वहां उसकी बहन काम छोड़कर अपने भाई से मिलने के लिए खेत किनारे आकर बैठ गई. आरोप है कि यह बात उसके पति को पंसद नहीं आई और उसने दिव्या को खेत में ही थप्पड़ मार दिया.

पुलिस ने दी ये जानकारी

इसके बाद घर पर जाकर उसके पति ने अपनी बहनों के साथ मिलकर दिव्या को जबरन जहरीला पदार्थ खिला दिया. मौत से पहले दिव्या ने बयान देते हुए इसका वीडियो बना लिया. वहीं इस घटना पर ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार का कहना है कि, ‘विवाहिता ने जहर खा लिया था जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. है. इस बीच मायके वालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.’

    follow whatsapp