कौन हैं STF के DK शाही जिनकी मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद चप्पल में तस्वीर हो रही वायरल?

यूपी तक

07 Sep 2024 (अपडेटेड: 07 Sep 2024, 06:03 PM)

STF DSP DK Shahi News: मुठभेड़ के वक्त टीम को लीड करने वाले डीके शाही की एनकाउंटर स्पॉट की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वह चप्पल में खड़े नजर आ रहे हैं.

STF DSP DK Shahi

STF DSP DK Shahi

follow google news

STF DSP DK Shahi News: यूपी में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद से सियासी माहौल गर्म है. मंगेश के एनकाउंटर को लेकर कई तीखे सवाल खड़े किए जा रहे हैं. खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को नकली बताते हुए आरोप लगाया कि 'जात देख कर जान ली गई है.' इन सब सवालों के बीच मंगेश का एनकाउंटर करने वाली STF के अफसर डीके शाही सवालों के घेरे में आ गए हैं. दरअसल, मुठभेड़ के वक्त टीम को लीड करने वाले डीके शाही की एनकाउंटर स्पॉट की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वह चप्पल में खड़े नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर डीके शाही इस वक्त चर्चा के केंद्र में हैं. खबर में आगे जानिए कौन हैं डीके शाही?

यह भी पढ़ें...

कौन हैं STF के डिप्टी एसपी DK शाही?

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, डीके शाही का पूरा नाम धर्मेश कुमार शाही है. 1974 को जन्मे डीके शाही मूल रूप से देवरिया के रहने वाले हैं. साल 2019 में वह डिप्टी एसपी की रैंक पर प्रमोट हुए थे. डीके शाही की पत्नी ऋतु शाही बीजेपी की नेता हैं. ऋतु शाही को हाल में ही उत्तर प्रदेश महिला आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है. साफ कर दें कि ऋतु शाही की नियुक्ति मंगेश यादव की एनकाउंटर से पहले हुई थी. ऋतु शाही गोरखपुर क्षेत्र में बीजेपी महिला मोर्चा की क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं. 

 

 

मंगेश के एनकाउंटर को लेकर DK शाही ने ये कहा

सुल्तानपुर में अपने सम्मान समारोह के दौरान पुलिस अधिकारी डीके शाही ने दावा किया कि 'अब यूपी से ऑर्गनाइज्ड क्राइम खत्म कर दिया गया है. छिटपुट घटनाएं हो रही हैं. जो जेल जाने लायक है, उसे जेल भेजा जा रहा है. जो पुलिस पर गोली चला रहा उसका वैसे जवाब दे दिया जा रहा है. सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां 28 अगस्त को डकैती हुई थी. इससे पूरे प्रदेश खासकर सुल्तानपुर में दहशत का माहौल था. तभी से एसटीएफ की टीम और जिला पुलिस इस मामले में लगी थी. कल (5 सितंबर) अचानक गिरफ्तारी के दौरान बदमाशों द्वारा हमारी एसटीएफ टीम पर फायरिंग किया गया, हमारे लोग बाल-बाल बचे. जवाबी फायरिंग में एक बदमा्श मारा गया और एक भागने में सफल रहा.'

उन्होंने आगे कहा, 'अन्य बदमाशों की तलाश जारी है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.' डीके शाही से अखिलेश यादव के ट्वीट और आरोपों को लेकर सवाल हुआ, तो उन्होंने कहा कि इसपर अब क्या ही कहा जाए, सबकी अपनी-अपनी राय है. 

    follow whatsapp