पत्नी अफशा के जरिए होती थी मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्तियों की डील! यूं चलता था पूरा खेल

यूपी तक

22 Jul 2023 (अपडेटेड: 22 Jul 2023, 03:29 AM)

Mukhtar Ansari News: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्तियों की जांच…

UPTAK
follow google news

Mukhtar Ansari News: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्तियों की जांच में आयकर विभाग को उसकी पत्नी अफशा अंसारी के शामिल होने के भी सबूत मिले हैं. विभाग को पता चला है कि अफशा अंसारी के जरिए मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्तियों की डील होती थी. लखनऊ-गाजीपुर समेत कई जिलों में खरीदी गई मुख्तार अंसारी की 23 बेनामी संपत्तियों पर की गई इनकम टैक्स की जांच के बाद यह खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि अफशा अंसारी अपनी कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन और अपने पिता जमशेद राणा की कंपनी आगाज कंस्ट्रक्शन से मिलने वाली रकम को गाजीपुर निवासी गणेश दत्त मिश्रा को बेनामी संपत्तियां खरीदने के लिए देती थी. मुख्तार की बेनामी संपत्तियों की जांच कर रहे आयकर विभाग की पड़ताल में पता चला है कि अधिकतर संपत्तियों को मुख्तार का खौफ दिखाकर बेहद कम कीमत में खरीदा गया था.

गौरतलब है कि आयकर विभाग पिछले कई दिनों से मुख्तार की बेनामी संपत्तियों की जांच कर रहा है. जांच में पता है कि गाजीपुर समेत कई जिलों में मुख्तार के नाम से 23 बेनामी संपत्तियां खरीदी गई थीं, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 125 करोड़ रुपये है. बता दें कि आयकर विभाग इनमें से कई करोड़ रुपये कीमत की चार संपत्तियों को बेनामी एक्ट के तहत जब्त कर चुका है. वहीं, माफिया की अन्य बेनामी संपत्ति को जब्त करने की कवायद की जा रही है.

    follow whatsapp