बांदा: पति के गैर मौजूदगी में बहू पर गंदी नजर रखता था ससुर, तंग आकर नवविवाहिता ने उठाया ये कदम

सिद्धार्थ गुप्ता

08 Jul 2023 (अपडेटेड: 08 Jul 2023, 09:48 AM)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक नवविवाहिता ने ससुर सहित…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक नवविवाहिता ने ससुर सहित अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगाकर थाना में शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि पति की गैर मौजूदगी में ससुर उस पर बुरी नियत रखता है, मौका पाकर शराब पिलाने और दरिंदगी की कोशिश करता है. पति और सास से आपबीती बताने पर सभी ससुराली जन मारपीट करते हैं और दहेज की मांग करते हैं. सास कहती है चुप रहकर यह सब सहती रहो.

यह भी पढ़ें...

परेशान होकर पीड़िता एसपी ऑफिस पहुँचकर न्याय की गुहार लगाने पहुचीं है. जहां ASP के आदेश के बाद ससुरालियों के खिलाफ गंभीर धाराओ में केस दर्ज किया गया है. DSP का कहना है कि मामले में जांच करके कानूनी कार्रवाही की जा रही है.

बहू ने दर्ज कराई शिकायत

मामला थाना कोतवाली नगर का है. जहां देहात कोतवाली की रहने वाली एक नवविवाहिता ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उसकी शादी पिछले साल 2022 में परिजनों ने दहेज आदि देकर की थी. उसका आरोप है कि ससुराली जन शादी के और दहेज के लिए ताना मारने लगे और प्रताड़ना देना शुरू कर दिया. पति के काम और सास के खेत जाने के बाद ससुर बुरी नजर रखता है, किसी न किसी बहाने से नजदीक आने की कोशिश करता है और शराब लेकर पिलाने की कोशिश करता है. मना करने पर मारपीट करता है, पीड़िता ने जब इस बात की शिकायत अपने पति और सास से की तो उन्होंने कहा चुपचाप सहो वरना दहेज लेकर आओ. किसी से बताया तो अंजाम बुरा होगा.

बहू ने ससुर पर लगाया गंभीर आरोप

पीड़िता का यह भी आरोप है 22 जून को जब वह घर पर अकेली थी तो ससुर ने उसे दबोच लिया और अश्लीलता करने लगा. जिससे वह भागकर अपने कमरे में दरवाजा बंद करके चली गयी, शाम को पति के आने पर आपबीती बताई तो मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी. रात में पीड़िता थाना पहुचीं जहां उसने मामले की शिकायत की. तो परिजनों ने यह कहते हुए की तुम्हारी इतनी हिम्मत की तुम हमारी शिकायत करोगी और रास्ते मे उसके साथ फिर मारपीट की. महिला ने पुलिस अधीक्षक ऑफिस पहुँचकर शिकायत कर ससुरालियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही की मांग की गई.

पुलिस ने दर्ज किया केस

महिला की शिकायत पर ASP लक्ष्मी निवास मिश्र ने सुना और उन्होंने महिला को न्याय का भरोसा दिया. ASP के आदेश पर थाना कोतवाली नगर पुलिस ने 3 नामजद पति सास ससुर और दो अन्य के खिलाफ छेड़खानी, दहेज उत्पीड़न और मारपीट की धाराओ में केस दर्ज किया है. DSP गवेन्द्र पाल का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है, आगे की कानूनी कार्रवाही की जा रही है.

    follow whatsapp