हमारा निशाना बदमाशों से अच्छा...चर्चा में हैं गाजीपुर के SP डॉक्टर ईरज राजा, क्यों कहा था ऐसा?

यूपी तक

24 Sep 2024 (अपडेटेड: 24 Sep 2024, 01:19 PM)

Ghazipur News: गाजीपुर में हुए एक लाख रुपये के इनामिया बदमाश मोहमद जाहिद के एनकाउंटर के बाद जिले के एसपी डॉक्टर ईरज राजा की खूब चर्चा है. इस बीच IPS ईरज राजा के 'X' (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट सोशल मीडया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

IPS Iraj Raja

IPS Iraj Raja

follow google news

Ghazipur News: गाजीपुर में हुए एक लाख रुपये के इनामिया बदमाश मोहमद जाहिद के एनकाउंटर के बाद जिले के एसपी डॉक्टर ईरज राजा की खूब चर्चा है. इस बीच IPS ईरज राजा के 'X' (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट सोशल मीडया पर खूब वायरल हो रहे हैं. उनमें से एक पोस्ट ऐसा है जिसमें IPS ईरज राजा अपने खास अंदाज में बदमाशों को चेतावनी देते हुए नजर आ रहे हैं. खबर में आगे जानिए एसपी ईरज राजा ने ऐसा क्या कहा, जिसकी अब खूब चर्चा है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, कुछ दिन पहले गाजीपुर की भावरकोल और करीमुद्दीनपुर पुलिस की सयुंक्त टीम ने 25 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को एनकाउंटर के बाद अरेस्ट किया था. इस मामले की जानकारी गाजीपुर पुलिस ने X पर शेयर की थी. इसके बाद गाजीपुर पुलिस के इस X पोस्ट को रीशेयर करते हुए SP ईरज राजा ने कहा, "भय फैलाने के लिए फायरिंग करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल। ***हमारा निशाना ज्यादा अच्छा हैं इन बदमाशों से*** बदमाश सावधानी बरतें ॥॥ Well done SWAT team, PS BHAVARCOL & Karimuddinpur."

 

 

बता दें कि सोशल मीडिया पर एसपी ईरज राजा का यही पोस्ट खूब वायरल हो रहा है. ऐसे में आपके मन में भी सवाल आया होगा कि आखिर IPS ईरज राजा कौन हैं. तो फिक्र मत करिए यूपी Tak ने IPS ईरज राजा की जीवन कहानी तलाश ली है, जिसे आप आगे जान सकते हैं?

कौन हैं IPS ईरज राजा?


 यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, गाजीपुर के एसपी ईरज राजा 2017 बैच के यूपी काडर के IPS अफसर हैं. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर प्रसिद्ध SP ईरज राजा मूल रूप से आगरा जिले के रहने वाले हैं और उनका जन्म पांच दिसंबर 1986 को हुआ था. UPSC एग्जाम क्लियर करने से पहले ईरज राजा ने MBBS की डिग्री हासिल की थी. बता दें कि साल 2011 में उन्होंने MBBS की शिक्षा पूरा की और फिर 4 सालों तक बिजनौर जिले में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात रहे. इसके बाद डॉक्टरी का पेशा छोड़ 2017 में UPSC की परीक्षा को पास किया और फिर सूबे की पुलिस टीम का हिस्सा बने.     

    follow whatsapp