आगरा: पहले पूछा ओटीपी फिर हैक कर लिया छात्राओं का Whatsapp, हैकर्स ने की ये डिमांड

अरविंद शर्मा

06 May 2023 (अपडेटेड: 06 May 2023, 09:33 AM)

Agra News: उत्तर प्रदेश में आगरा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक कन्या महाविद्यालय की छात्राओं के व्हाट्सएप हैक कर…

UPTAK
follow google news

Agra News: उत्तर प्रदेश में आगरा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक कन्या महाविद्यालय की छात्राओं के व्हाट्सएप हैक कर लिए गए. ये छात्राएं महाविद्यालय के हॉस्टल में रहती हैं. छात्राओं के व्हाट्सएप हैक करने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करके मैसेज भेजे जा रहे हैं. हैकरों ने छात्राओं के मोबाइल हैक करने की पृष्ठभूमि में एक व्हाट्सएप बनाया और उसमें कन्या महाविद्यालय में कार्यरत महिला सहायक प्रोफेसर की डीपी लगा दी.

यह भी पढ़ें...
छात्राओं के व्हाट्सएप हैक

महिला सहायक प्रोफेसर की डीपी लगे व्हाट्सएप से छात्रावास में रहने वाली कई छात्राओं के पास मैसेज भेजे गए और उनसे उनके मोबाइल का ओटीपी पूछा गया. व्हाट्सएप पर महिला सहायक प्रोफेसर का डीपी लगा होने के कारण कई छात्राओं ने अपना ओटीपी हैकर को भेज दिया. ओटीपी मिलते ही हैकर ने इन छात्राओं का व्हाट्सएप हैक कर लिया. छात्राओं के व्हाट्सएप हैक करने के बाद हैकर द्वारा अश्लील मैसेज और वीडियो भेजना शुरू कर दिया. हैकर ने व्हाट्सएप हैक करके उनके निजी चैट भी पढ़ लिए और फिर उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

पहले पूछा OTP फिर किया हैक

व्हाट्सएप पर अचानक इस तरह की हरकतें होने के बाद छात्राएं सदमे में आ गई. छात्राओं ने तत्काल इसकी जानकारी उक्त महिला सहायक प्रोफ़ेसर को दी. घटना की जानकारी मिलते ही सहायक महिला प्रोफेसर भी गहरे सदमे में आ गईं. छात्राओं ने सहायक प्रोफेसर को बताया कि शातिर उन्हें पिछले 2 हफ्ते से अश्लील मैसेज और ब्लैकमेल कर रहा है. सहायक प्रोफेसर ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी और थाना सदर बाजार में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस थाने में दर्ज एफ आई आर मैं कहा गया है कि वह और उनकी छात्राएं इस घटना से गहरे सदमे में है.

साइबर सेल एक्टिव

सहायक प्रोफेसर ने कहा है कि वह इस घटना से मानसिक रूप से बेहद परेशान है यदि उनके या छात्राओं के द्वारा कोई गलत कदम उठाया गया तो यह बहुत क्षति पूर्ण होगा. क्योंकि उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. सहायक प्रोफेसर ने तत्काल शातिर पर ठोस कार्यवाही की मांग की है. पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर साइबर एक्ट के तहत अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के साथ साइबर सेल को भी एक्टिव कर दिया गया है.

    follow whatsapp