Axis My India Exit Poll Result for Mainpuri: मैनपुरी सीट का एग्जिट पोल, डिंपल यादव का क्या हुआ?

यूपी तक

03 Jun 2024 (अपडेटेड: 03 Jun 2024, 11:16 AM)

उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. ऐसे में लोगों को 4 जून का बेसब्री से इंतेजार है. बता दें कि Lok Sabha Election 2024 के Exit poll भी सामने आ गए हैं.

UPTAK
follow google news

Axis My India Mainpuri Exit Poll: उत्तर प्रदेश के 80 लोकसभा सीटों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. ऐसे में लोगों को 4 जून का बेसब्री से इंतेजार है, क्योंकि इस दिन फाइनल नतीजे जारी किए जाएंगे. बता दें कि Lok Sabha Election 2024 के Exit poll भी सामने आ गए हैं. इस बीच मैनपुरी सीट का एक्जिट पोल भी अब हमारे पास है. इस लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से सपा ने डिंपल यादव को मैदान में उतारा, तो भाजपा ने जयवीर सिंह को टिकट दिया था. ऐसे में हम ये जानने की कोशिश करेंगे कि क्या डिंपल यादव यहां से बीजेपी को हराने में कामयाब हो पाएंगी या नहीं?

यह भी पढ़ें...


इससे पहले यूपी Tak ने मैनपुरी के स्थानीय पत्रकारों से बात कर Mainpuri Seat का उनका एग्जिट पोल जानना चाहा. पत्रकारों का एग्जिट पोल आप यहां क्लिक कर देख सकते हैं. 
 

अब बात करते हैं इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल की. इसके मुताबिक मैनपुरी लोकसभा सीट सामान्य सीट है. यहां से पिछले 10 चुनावों में सपा प्रत्याशी को जीत मिली है. इसलिए इसे समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद 2022 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में डिंपल यादव को जीत मिली थी. इस चुनाव में डिंपल यादव सपा के सिंबल पर मैदान में हैं, तो बसपा ने गुलशन कुमार शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने योगी सरकार में मंत्री एवं मैनपुरी सदर सीट से विधायक जयवीर सिंह को टिकट गिया है. एग्जिट पोल के मुताबिक इस सीट पर कड़ा मुकाबला है लेकिन सपा प्रत्याशी मजबूत स्थिति में हैं.

 

 

2019 में कैसे थे नतीजे

 

 

पत्रकारों का क्या है मैनपुरी सीट का आकलन? नीचे शेयर किए गए वीडियो में देखें: 

 

    follow whatsapp