नवरात्रि डांडिया में असल नाम छिपा घुस रहा था मुस्लिम युवक, पकड़ा गया तो सड़क पर ही कूटा गया

सिमर चावला

05 Oct 2024 (अपडेटेड: 05 Oct 2024, 02:44 PM)

UP News: कानपुर में आयोजित डांडिया कार्यक्रम में मुस्लिम युवक अपना नाम बदल कर पहुंच गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को उसपर शक हुआ. तभी उसने भागने की कोशिश की.

Kanpur News

Kanpur News

follow google news

UP News: नवरात्रि में डांडिया कार्यक्रम जगह-जगह आयोजित हो रहे हैं. डांडिया कार्यक्रम को लेकर बजरंग दल समेत हिंदू संगठन एक्टिव हो गए हैं. हिंदू संगठनों ने साफ कह दिया है कि किसी भी कीमत पर दूसरे धर्मों के नागरिकों को डांडिया कार्यक्रम में प्रवेश नहीं मिलेगा. इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी इलको लेकर विवाद हुआ है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल यहां आयोजित डांडिया कार्यक्रम में मुस्लिम युवक अपना नाम बदल कर पहुंच गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को उसपर शक हुआ. तभी उसने भागने की कोशिश की. मगर वह पकड़ा गया. इस दौरान लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. दावा है कि लोगों ने जब उसका आधार कार्ड देखा तो पता चला कि वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम समाज से संबंध रखता था.

डांडिया कार्यक्रम में नाम-पहचान छिपा आ गया मुस्लिम युवक

कानपुर के मोतीझील में डांडिया कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. यहां काफी धूम-धाम और भव्यता के साथ डांडिया खेला जा रहा है. यहां एक युवक कार्यक्रम में आने की कोशिश कर रहा था. मगर वह पकड़ा गया. दरअसल युवक ने अपना नाम बदलकर कार्यक्रम में जाने की कोशिश की. मगर जब उसका आधार कार्ड देखा गया तो वह मुस्लिम निकला. इस दौरान युवक ने मौके से भागने की कोशिश की. मगर वह पकड़ा गया.

बता दें कि कानपुर में जितने भी डांडिया कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहां हिंदू संगठन के कार्यकर्ता तैनात हैं. वह आधार कार्ड देख रहे हैं और लोगों से भी अनजान लोगों के आधार कार्ड देखने की अपील कर रहे हैं. बजरंग दल समेत हिंदू संगठनों का साफ कहना है कि हिंदू कार्यक्रम में दूसरे समुदाय के लोगों की एंट्री नहीं होगी. फिलहाल इस पूरे मामले पर डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने मामले के जांच की बात कही है.

    follow whatsapp