Kanpur Couple Scam: रश्मि और राजीव दुबे, कहानी उस पति-पत्नी की जिन्होंने जवान होने के नुस्खे बेच कानपुर वालों को ठगा

यूपी तक

04 Oct 2024 (अपडेटेड: 04 Oct 2024, 05:32 PM)

UP News: कानपुर के राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने दावा किया कि इजराइल के वैज्ञानिकों ने ऑक्सीजन थैरेपी निकाली है. इससे 60 से 65 साल के लोग भी 25 साल के जवान की तरह दिखने लगेंगे. इनकी बातों में कानपुर के कई लोग आ गए और अपना काफी कुछ गंवा बैठे.

Kanpur

Kanpur

follow google news

UP Kanpur Couple Scam: इजरायल की मशीन है. ये मशीन बुजुर्गों को भी जवान बना देती है…कानपुर के स्वरूप नगर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने ये दावा कर बकायदा कानपुर के साकेत नगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम की संस्था खोल ली. प्रचार किया गया कि उन्होंने इजरायल से एक ऐसी मशीन मंगवाई है, जो बुजुर्गों को भी जवान बनाने में मदद करती है. ये मशीन ऑक्सीजन थेरेपी करती है और बुजुर्गों को फिर से युवा बना देती है.

यह भी पढ़ें...

कहते हैं कि इंसान में हरदम जवान दिखने की चाहत होती ही है. वह जवानी कायम रखने के लिए खूब जतन करता है. मगर वह उस समय ये भूल जाता है कि इंसान पैदा हुआ है तो जवान भी होगा और बुजुर्ग भी होगा. वह बुजुर्ग होने से खुद को रोक नहीं सकता. लोगों की इस सोच का फायदा राजीव दुबे और रश्मि दुबे ने उठाया और 60 साल से ऊपर के लोगों को अपने जाल में फंसाना शुरू कर दिया. देखते ही देखते दोनों ने 60 साल के लोगों को 25 साल का युवा बनाने का झांसा देकर 35 करोड़ रुपये जमा कर लिए.

गजब की ठगी

ऊपर तस्वीर में आप जिन दोनों को देख रहे हैं, वह दोनों राजीव दुबे और रश्मि दुबे हैं.  इन्होंने दावा किया कि इजराइल के वैज्ञानिकों ने ऑक्सीजन थैरेपी निकाली है. इससे 60 से 65 साल के लोग भी 25 साल के जवान की तरह दिखने लगेंगे.

थैरेपी पैकेज की कीमत 90 हजार रुपये रखी गई. जवान बनने की चाहत रखने वाले लोगों ने थैरेप के पैसे दे दिए. ऐसे में दोनों पति-पत्नी ने लोगों से 35 करोड़ रुपये तक ठग लिए और ठगी करके कानपुर से फरार हो गए.

मजाक बनने के डर से लोगों ने नहीं की शिकायत

बता दें कि जल्द ही लोग समझ गए कि उन्हें ठग लिया गया है. वह ठगी का शिकार हो चुके हैं. मगर किसी ने भी पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं की. उन्हें लगा कि ये बात बोलकर उनकी मजाक बन जाएगी. मगर फिर ठगी का शिकार हुई डॉ. रेनू सिंह चंदेल ने हिम्मत दिखाई और वह सामने आ गईं. उन्होंने ही पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.

दरअसल इस डॉ रेनू ने भी इजरायल की मशीन पर विश्वास करके काफी पैसा इसमें लगा दिया. उन्होंने पुलिस को बताया कि इस मशीन से किसी को भी लाभ नहीं हुआ और कोई भी 60 साल से कम नहीं हुआ. इस दौरान इन दोनों ने कई बुजुर्गों से 6 हजार से लेकर 90 हजार तक रुपये ठग लिए.

दोनों पति-पत्नी हो गए फरार

बता दें कि जैसे ही पति-पत्नी को लगा कि उनका सच सामने आ रहा है तो वह दोनों कानपुर से फरार हो गए. इन दोनों ने लोगों से कहा था कि ये मशीन इजरायल से मंगवाई गई है और इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये हैं. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले में केस दर्ज कर लिया है.

कानपुर पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर सहायक पुलिस आयुक्त बाबूपुरवा अंजली विश्वकर्मा ने बताया, ये ठगी का मामला है. राजीव कुमार दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन्होंने बोला था कि इजरायल से मशीन आई है, जिससे इलाज होगा. 6 हजार से लेकर 90 हजार तक लोगों से लिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

    follow whatsapp