अयोध्या: महिला कॉन्स्टेबल ट्रेन में रौंगटे खड़े करने वाले हाल में मिली, क्या हुआ इनके साथ?

बनबीर सिंह

01 Sep 2023 (अपडेटेड: 02 Sep 2023, 03:02 AM)

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से बुधवार को क्राइम की दुनिया का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सबको सकते में डाल दिया.…

UPTAK
follow google news

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से बुधवार को क्राइम की दुनिया का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सबको सकते में डाल दिया. आपको बता दें कि यहां चलती ट्रेन में एक महिला कॉन्स्टेबल के ऊपर जानलेवा हमला किया गया. हमलावरों ने बर्बरता की पराकाष्ठा को पार करते हुए महिला कॉन्स्टेबल के चेहरे पर कई वार किए. बता दें कि महिला कॉन्स्टेबल के सिर, आंख और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी हमलावरों ने धारदार हथियार से वार किए हैं. आपको बता दें कि इसी महिला कॉन्स्टेबल पर इससे पहले दो बार और जानलेवा हमला हो चुका है. पुलिस का कहना है कि महिला कॉन्स्टेबल के परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार, अभी तक की जांच में लैंगिक अपराध की बात सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें...

इस जगह मिली थी महिला कॉन्स्टेबल

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल खून से लथपथ ट्रेन की बर्थ के नीचे मिलीं. इस दौरान महिला कॉन्स्टेबल के ऊपर के कपड़े फटे हुए थे, तो वहीं नीचे के कपड़े गायब थे. मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल की इससे पहले भी 2 बार जान लेने की कोशिश की गई है. फिलहाल ये रहस्या बना हुआ है कि आखिर महिला कॉन्स्टेबल के साथ ट्रेन में क्या हुआ है?

कब और कैसे हुई घटना

मिली जानकारी के मुताबिक, घायल महिला कॉन्स्टेबल की ड्यूटी सुल्तानपुर कोतवाली में है. वह 1998 बैच की सिपाही हैं. बताया गया है कि महिला कॉन्स्टेबल की अयोध्या के सावन मेले में ड्यूटी लगी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल सरयू एक्सप्रेस से सुल्तानपुर से अयोध्या के लिए निकलीं. यह ट्रेन मंगलवार की रात करीब 11 बजे अयोध्या पहुंची.

अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन के जीआरपी इंचार्ज पप्पू यादव का कहना है कि महिला कॉन्स्टेबल के साथ हुई घटना गोंडा जनपद के मनकापुर रेलवे स्टेशन और अयोध्या रेलवे स्टेशन के बीच घटित हुई है.

जीआरपी इंचार्ज पप्पू यादव का ये भी कहना है कि मंगलवार की रात ट्रेन अयोध्या के बाद मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंची. बुधवार की सुबह सरयू एक्सप्रेस लगभग 3 बजकर 3 मिनट पर मनकापुर से अयोध्या होते हुए प्रयागराज के लिए निकली. ट्रेन में तैनात सुरक्षा जवानों को 3 बजकर 43 मिनट पर घटना के बारे में जानकारी मिली. उस समय सरयू एक्सप्रेस अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंच चुकी थी. इसके बाद महिला कॉन्स्टेबल को ट्रेन से उतारकर लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया.

आखिर 40 मिनट में क्या हुआ?

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल के साथ जो घटना घटी, वह मनकापुर और अयोध्या रेलवे स्टेशन के बीच में ही घटी. आखिर इन 40 मिनट में महिला कॉन्स्टेबल के साथ चलती ट्रेन में क्या हुआ? ये अभी तक रहस्य बना हुआ है.

जांच का विषय ये भी है कि महिला कॉन्स्टेबल को अयोध्या उतरना था. मगर वह वहां नहींउतरीं. सवाल ये भी है कि जब महिला कॉन्स्टेबल के साथ घटना घटी तब ट्रेन की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी क्या कर रहे थे? आखिर किसी को महिला कॉन्स्टेबल की चीख क्यों नहीं सुनाई दी? बता दें कि महिला कॉन्स्टेबल घायल हालत में बर्थ के नीचे पड़ी मिली है.

पुलिस ने दिया ये लेटेस्ट अपडेट

एसपी जीआरपी (लखनऊ) ने कहा, “महिला कॉन्स्टेबल के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. अभी तक की विवेचना में किसी भी तरह के लैंगिक अपराध की पुष्टि नहीं हुई है. साक्ष्य संकलन कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. इस घटना के शीघ्र अनावरण के लिए 4 टीमों का गठन किया गया है.”

 

    follow whatsapp