एयरफोर्स में नौकरी लगवाने के नाम पर पति-पत्नी कर रहे थे ठगी? पकड़े गए आरोपी ने उगला राज

अरविंद शर्मा

• 04:04 AM • 27 Dec 2022

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. यहां एयरफोर्स में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी…

UPTAK
follow google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. यहां एयरफोर्स में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले जितेंद्र नामक शातिर को पुलिस ने दबोच लिया है. पुलिस ने पूछताछ कर दावा किया कि आरोपी ने गिरोह का हर राज उगल दिया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने बताया है कि उसका भाई और भाभी इस फर्जीवाड़े के मास्टर माइंड हैं. वो खुद दोनों के इशारे पर काम करता था. लोगों से ठगी की रकम वसूलता था. दोनों खुद को एयर फोर्स का अधिकारी बताकर ठगी का काम कर रहे हैं. जानकारी सामने आने के बाद पुलिस टीम ने जितेंद्र के भाई मनोज और उसकी पत्नी सपना की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के अनुआर, जितेंद्र अपनी पत्नी को बड़ी अफसर बताकर लोगों से मिलवाता था. पत्नी बातचीत कर लोगों का भरोसा जीत लेती थी. इसके बाद ठगी का खेल शुरू होता है. नौकरी लगवाने के बदले में पति-पत्नी लोगों से ₹7 लाख में सौदा करते थे. आधा पेमेंट एडवांस में लेते थे. आधा पेमेंट नौकरी लगने के बाद लेने की बात कहते थे. लोगों की नौकरी तो लगती नहीं थी, रुपये लेने के बाद ठग पति पत्नी गायब हो जाते थे. फर्जीवाड़े के इस खेल में जितेंद्र का भाई मनोज उसकी पत्नी सपना और मनोज का एक दोस्त शामिल है. पुलिस ने आरोपी जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि सभी लोग मिलकर गिरोह चला रहे थे. लोगों को नौकरी के नाम पर ठग रहे थे. रुपये के लेनदेन का काम मनोज का भाई जितेंद्र करता था. जरूरत पड़ने पर अपने दोस्त को एयरफोर्स का बड़ा अधिकारी बताकर मनोज और सपना लोगों की उससे बात करवा देते थे. लोगों का बातों से भरोसा जीत लेते थे.

पुलिस उपायुक्त शहर का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि गिरोह अब तक कितने लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है. फरार आरोपियों को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

चीन से लौटा कोविड पॉजिटिव शख्स दिल्‍ली से टैक्‍सी लेकर आया था आगरा, अब चालक को हो रही तलाश

    follow whatsapp