MBBS के 2 साल बाद दीक्षा 2 दोस्तों के साथ रात में क्यों मेडिकल कॉलेज की छत पर गई? मौत बनी मिस्ट्री

सिमर चावला

13 Jun 2024 (अपडेटेड: 13 Jun 2024, 08:01 PM)

Kanpur: आखिर बरेली की रहने वाली डॉक्टर दीक्षा तिवारी के साथ कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की छत पर क्या हुआ? इस सवाल का जवाब कानपुर पुलिस लगातार खोज रही है. जानिए ये पूरा मामला.

Kanpur

Kanpur

follow google news

UP News: आखिर बरेली की रहने वाली डॉक्टर दीक्षा तिवारी के साथ कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की छत पर क्या हुआ? जिस मेडिकल कॉलेज से 2 साल पहले ही डॉ दीक्षा तिवारी ने एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर ली थी, उस मेडिकल कॉलेज की छत पर रात 1 बजे वह अपने 2 दोस्तों के साथ क्यों गई? ये सवाल फिलहाल कानपुर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं.  

यह भी पढ़ें...

दरअसल कानपुर मेडिकल कॉलेज से 2 साल पहले एमबीबीएस करके निकली और मेरठ में तैनात डॉक्टर दीक्षा तिवारी की देर रात मेडिकल कॉलेज की छत से गिरकर मौत हो गई. 6 मंजिल इमारत से दीक्षा नीचे गिरी और मौके पर ही महिला डॉक्टर ने दम तोड़ दिया. जिन हालातों में दीक्षा की मौत हुई है, उसे देखते हुए परिवार वालों का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है. दरअसल जब दीक्षा की मौत हुई, उस समय उसके 2 दोस्त भी उसके साथ मेडिकल कॉलेज की छत पर ही थे.

आखिर तीनों छत पर देर रात क्यों पहुंचे?

बरेली की रहने वाली छात्रा दीक्षा तिवारी ने 2 साल पहले कानपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद उनकी तैनाती मेरठ में भी हो गई थी. इसी का जश्न मनाने 2 साल बाद कानपुर आईं और अपने 2 दोस्त, हिमांशु और मयंक के साथ पहले किसी होटल में खाना खाया और फिर मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम बिल्डिंग की छत पर रात करीब 1 बजे तीनों पहुंच गए.

आखिर छत पर हुआ क्या?

घटना के समय छत पर दीक्षा के साथ मौजूद उसके दोनों साथी डॉक्टरों का कहना है कि पढ़ाई पूरी होने की खुशी में देर रात पार्टी रखी गई थी. पार्टी के बाद तीनों एग्जामिनेशन बिल्डिंग की 6 मंजिला इमारत की छत पर चले गए. रात में करीब 12 से 1 बजे के बीच मेडिकल कॉलेज की छत पर थे. दीक्षा बात करते हुए छत पर बने डक (वैंटिलेटर के लिए बनी जगह) पर बैठ गई. तभी वह हिस्सा अचानक टूट पर नीचे गिर गया. 

दोनों साथी डॉक्टरों की माने दीक्षा सीधे 6 फ्लोर नीचे जा गिरी. इसके बाद उसके एक साथी ने पाइप के जरिए नीचे जाकर उसे बचाने की कोशिश भी की. मगर उसके शरीर से खून निकल रहा था. 

दोनों दोस्त हिरासत में लिए गए

बता दें कि परिवार ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि बेटी को घसीटकर छत से नीचे धक्का दिया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके का दौरा कर चुके हैं. फिलहाल दीक्षा के दोनों दोस्तों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

पूरा मामला जानिए: कानपुर: रात में 2 दोस्तों के साथ मेडिकल कॉलेज की छत पर थी दीक्षा, गिरकर मरी, ऊपर क्या हुआ?

फोरेंसिक टीम को मिले छत पर कुछ निशान

बता दें कि फोरेंसिक टीम ने भी छत की जांत की हैं. जांच के दौरान फोरेंसिक टीम को छत के कुछ हिस्से में घसीटे जाने के निशान मिले हैं. अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि क्या ये निशान शव को घसीटे जाने के हैं या नहीं? फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर भी पुलिस की नजर है. पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

    follow whatsapp