महिलाओं को प्रेग्नेंट कर छोड़ देता है’ कानपुर में पत्नी ने लगाए पति पर चौंकाऊ आरोप, जानें

रंजय सिंह

01 Mar 2024 (अपडेटेड: 01 Mar 2024, 01:04 PM)

कानपुर में एक पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाया है. पत्नी का आरोप है कि उसका पति महिलाओं से शादी करके उन्हें प्रेगनेंट करके छोड़ देता है. पत्नी के आरोप सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

आरोपी पति और पीड़ित पत्नी

Kanpur

follow google news

Kanpur News: लुटेरी दुल्हन को लेकर आने वाली खबरों से आप परिचित होंगे ही. लुटेरी दुल्हन की खबरें हर दिन आती रहती हैं. मगर इस बार उत्तर प्रदेश के कानपुर से जो खबर सामने आई है, उसे सुन आप भी सकते में आ जाएंगे. दरअसल ये खबर लुटेरी दुल्हन की नहीं बल्कि एक ऐसे शख्स को लेकर है, जो पहले शादी करता और फिर अपनी पत्नी को प्रेग्नेंट करके छोड़ देता है. 

यह भी पढ़ें...

शख्स की पत्नी ने ही अपने पति पर ऐसा आरोप लगाया है, जिसे सुन पुलिस भी सन्न है. पत्नी का आरोप है कि उसका पति महिलाओं और लड़कियों को प्रेग्नेंट करके उन्हें छोड़ देता है. पत्नी का आरोप है कि उसका पति 3-3 शादी कर चुका है और तीनों पत्नियों को प्रेग्नेंट करके उन्हें छोड़ चुका है. अब वह चौथी बार शादी करने जा रहा है. पत्नी की शिकायत पर अब पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

गोद में 11 महीने की बच्ची को लेकर पुलिस के पास पहुंची महिला

कानपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस में ड्यूटी ऑफिसर एडीसीपी अनीता सिंह के पास एक महिला अपनी 11 महीने की मासूम बच्ची को लेकर आई. इस दौरान महिला ने अपनी जो कहानी सुनाई, उसे सुन वहां बैठे पुलिस अधिकारी भी चौंक गए. पत्नी ने अपने पति की ऐसी करतूत बताई, जिसे सुन सभी हैरान रह गए.

‘मां बनाने के बाद छोड़ देता है पति’

पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों को बताया, Shaadi.com के माध्यम से उसकी मुलाकात दिनेश त्रिपाठी से हुई थी. मुलाकात दोस्ती में बदल गई. दिनेश ने मुलाकात के लिए उसे कानपुर बुलाया. वह उसे अपने घर ले गया. वहां जाकर उसने उसे धोखे से नशीला पदार्थ खिला दिया और उसका रेप किया.

पीड़ित के मुताबिक, जब उसे होश आया तो दिनेश के माता-पिता सामने खड़े थे. उन्होंने कहा कि अब जो होना था हो गया है. तुमको शादी तो करनी है, तुम दोनों जानते भी हो. इससे ही शादी कर लो. युवती ने पुलिस को बताया, उसे शादी करनी ही थी. ऐसे में उसने अगले दिन अपने माता-पिता को भी बुला लिया और कानपुर तपेश्वरी मंदिर में शादी कर ली. 
   

युवती का आरोप है कि शादी करके जब वह दिनेश के घर आई और उसने वहां रहना शुरू किया तब उसे पता चला कि दिनेश की शादी इससे पहले आरती और लवली से भी हो चुकी है. दिनेश की पहले लवली से बेटी हुई और बेटी होने के बाद उसने उसे घर से निकाल दिया. फिर उसका आरती से एक बेटा हुआ. बेटा होने के बाद उसने आरती को भी घर से निकाल दिया. मगर आरती का बेटा उसने अपने पास ही रख लिया.

 

अब चौथी शादी करने जा रहा है- पीड़िता

पीड़िता ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा, शादी के 1 साल बाद दिनेश ने उसके साथ भी वही किया, जो उसने पहले 2 पत्नियों के साथ किया था. मेरे बेटी हुई तो उसने मुझे भी घर से निकाल दिया. पीड़िता के मुताबिक, उसने कहा कि अब उसे मेरी कोई जरूरत नहीं है. पत्नी का आरोप है कि दिनेश अब चौथी शादी करने जा रहा है और वह चौथी पत्नी का भी वही हाल करेगा, जो उसने पहले 3 पत्नियों का किया है.

पीड़िता का कहना है कि इन सब में दिनेश के माता-पिता भी उसके साथ मिले हुए हैं. वह भी इसमें शामिल हैं. वह इन हरकतों पर अपने बेटे दिनेश का साथ देते हैं. पीड़िता ने दिनेश के साथ-साथ उसके माता-पिता पर भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

पढ़ी लिखी पीड़िता मासूम के साथ सड़क पर गुजार रही जिंदगी

पीड़िता जालौन की रहने वाली है. उसका आरोप है कि 5 दिन पहले दिनेश ने उसे भी कानपुर के धन कुट्टी वाले घर से निकाल दिया है. इस दौरान पति ने उसका सारा पैसा और सोना ले लिया. बता दें कि अब पीड़िता अपनी मासूम बच्ची के साथ सड़क पर जिंदगी गुजार रही है और कानपुर की सड़कों पर इधर-उधर टहल रही है.

आपको बता दें कि पीड़िता काफी पढ़ी लिखी है. वह ग्रेजुएट है और उसके पास कई डिप्लोमा हैं. पीड़िता के पिता भी रिटायर अधिकारी हैं और भाई भी बड़ी कंपनी में अच्छी नौकरी करता है. मगर अब पीड़िता कानपुर रेलवे स्टेशन पर अपनी जिंदगी काट रही है और उसके गोद में 11 महीने की मासूम बच्ची है.

पुलिस बोली- गंभीर मामला है

इस पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी अनीता सिंह ने कहा, महिला का आरोप है कि उसके पति ने तीनों पत्नियों को मां बनाने के बाद छोड़ दिया. ये मामला गंभीर है. इसकी जांच पूरी गंभीरता के साथ की जा रही है. जांच के बाद जो सच्चाई सामने आएगी उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp