महंगे फोन के शौक के चक्कर में लखनऊ में डिलिवरी बॉय भरत प्रजापति की हत्या, अबतक क्या-क्या पता चला?

संतोष शर्मा

• 12:03 PM • 01 Oct 2024

Lucknow Delivery boy Murder News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय भरत प्रजापति की हत्या मामले में नया अपडेट सामने आया है.

Lucknow Delivery boy Murder News

Lucknow Delivery boy Murder News

follow google news

Lucknow Delivery boy Murder News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय भरत प्रजापति की हत्या मामले में नया अपडेट सामने आया है. बता दें कि शुरुआत में यह जानकारी निकलकर सामने आई थी कि iPhone के चक्कर में भरत प्रजापति की हत्या की गई थी. मगर इस मामले में अब ट्विस्ट सामने आ गया है. अब यह खबर मिली है कि आईफोन नहीं बल्कि दूसरी कंपनी के महंगे फोन के चक्कर में वारदात को अंजाम दिया गया. चर्चा यह भी है कि आरोपियों ने महंगे फोन का शौक जरूर पाला था, लेकिन पैसे न होने की चलते उन्होंने एक ऐसे आदमी की हत्या कर दी, जिसकी दूर-दूर तक कोई गलती नहीं थी. खबर में आगे जानिए इस मामले में अबतक और क्या-क्या पता चला? 

यह भी पढ़ें...

अब जानिए पूरा मामला

मालूम हो कि 24 सितंबर घटना वाले दिन भरत प्रजापति चिनहट के देवा रोड स्थित हिमांशु कनौजिया नामक शख्स के घर के पास पहुंचा था. उसके पास तब 49 ग्राहकों का सामान डिलीवरी के लिए था. डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह के मुताबिक, दो फोन खरीदे गए थे: इनमें से एक 45,000 रुपये का वीवो फोन था, और दूसरा 50,000 रुपये का एंड्रॉइड फोन (गूगल पिक्सल) भी था.

भरत ने डिलीवरी के लिए हिमांशु को कॉल किया, तो उसने अपने साथी गजानन से बात कराई. बाद में भरत ने गजानन को सीधे कॉल किया. इसी कॉल की जानकारी के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची. पुलिस ने दो आरोपियों, हिमांशु कनौजिया और आकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की है, जबकि तीसरा मुख्य आरोपी गजानन अभी फरार है. 

25 सितंबर को दर्ज हुई थी गुमशुदगी की प्राथमिकी

पुलिस के अनुसार भरत साहू के घर नहीं लौटने पर उसके परिजनों ने 25 सितंबर को चिनहट थाने में इस संबंध में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने पीड़ित के लोकेशन और कॉल डिटेल्स की जांच करते हुए गजानन का नंबर ढूंढ निकाला और सोमवार को उसके दोस्त आकाश को हिरासत में ले लिया. अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आकाश ने अपना अपराध कबूल कर लिया. पुलिस को अभी तक शव नहीं मिला है.

    follow whatsapp