'शहीद नसरल्ला!' लखनऊ के इमामबाड़े के सामने वायरल हो गई मौलाना यासुब अब्बास की ये तकरीर

आशीष श्रीवास्तव

02 Oct 2024 (अपडेटेड: 02 Oct 2024, 08:28 PM)

Hassan Nasrallah News: लेबनान में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला के मारे जाने की घटना के विरोध में लगातार तीसरे दिन (मंगलवार) पुराने लखनऊ स्थित इमामबाड़े पर विरोध प्रदर्शन और मजलिस का आयोजन किया गया.

Hassan Nasrallah News

Hassan Nasrallah News

follow google news

Hassan Nasrallah News: लेबनान में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला के मारे जाने की घटना के विरोध में लगातार तीसरे दिन (मंगलवार) पुराने लखनऊ स्थित इमामबाड़े पर विरोध प्रदर्शन और मजलिस का आयोजन किया गया. इस दौरान हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे. उनके हाथों में इजराइल के विरोध और हसन नसरल्ला के समर्थन में पोस्टर नजर आए. इस दौरान शिया धर्मगुरू मौलाना यासुब अब्बास ने हसन नसरल्ला को शहीद बताया.

यह भी पढ़ें...

मौलाना यासुब अब्बास ने कहा, "जो दुनिया की मानवता के साथ खड़ा रहा, हम उसके साथ हैं. सैयद हसन नसरल्ला ने मजलूम लोगों की मदद की. उनको आतंकवादी बताना गलत है, मीडिया को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. अगर इजराइल को लड़ना था, तो मैदान में आकर लड़ता और हसन नसरल्ला का मुकाबला करता. घर के अंदर बैठे किसी को मार देना ये ताकत का मुजायरा नहीं है. ईरान और हिज्बुल्ला बहुत जल्द पूरी दुनिया के नक्शे से इजराइल का नामो निशान खत्म करेंगे. आप देखेंगे इजराइल जल्द तबाह होगा."

 

 

उन्होंने आगे कहा, "भारत सरकार से मांग करूंगा कि इधर जो उनके इजराइल से ताल्लुकात नए हो गए हैं, उन्हें वो खत्म करे. ईरान से हमारे रिश्ते पुराने हैं, उन्हें बढ़ाते रहना चाहिए." उन्होंने कहा कि ये प्रोटेस्ट सिर्फ लखनऊ ही नहीं, पूरी दुनिया में जबरदस्त तरीके से हो रहा है और ये चलता अभी चलता रहेगा.

गौरतलब है कि लेबनान में हाल ही में इजराइली हमलों में हिजबुल्ला के शीर्ष सदस्य हसन नसरल्ला और छह शीर्ष कमांडर मारे गए हैं. नसरल्ला शनिवार को मारा गया और एक दिन बाद उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया था. 

    follow whatsapp