अतीक के बाद अब मुख्तार अंसारी की जमीन पर बनेंगे गरीबों के लिए मकान, ये है LDA की योजना

समर्थ श्रीवास्तव

18 Jul 2023 (अपडेटेड: 18 Jul 2023, 03:54 AM)

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब माफियाओं के कब्जे से वापस ली गई जमीन पर गरीबों के लिए घर बनवाने के…

UpTak

UpTak

follow google news

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब माफियाओं के कब्जे से वापस ली गई जमीन पर गरीबों के लिए घर बनवाने के काम में जुट गई है. बीते दिनों प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से वापस ली गई जमीन पर बने आवासों की चाबी सीएम योगी ने पात्र लोगों को सौंपी थी. वहीं, अब इसी मॉडल पर काम करते हुए यूपी सरकार माफिया मुख्तार अंसारी से कब्जामुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनाने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें...

कुल 72 मकान बनाए जाएंगे

मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार अंसारी के लखनऊ स्थित डालीबाग में भूखंड पर पीएम आवास योजना के तहत मकान बनाए जाएंगे. लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) ने मुख्तार एंड फैमिली की डालीबाग में कुल 2321.54 वर्ग मीटर जमीन चिह्नित की है. एलडीए ने जिलाधिकारी को पत्र भेज निशुल्क जमीन मांगी है. लगभग 72 फ्लैट बनाने का प्रस्ताव है. इससे पहले मुख्तार और उसके बेटों के बंगले को एलडीए ने ध्वस्त किया था.

ये है एलडीए की योजना

खबर के अनुसार, एलडीए ने डीपीआर और नक्शा भी तैयार कर लिया है. एलडीए 72 मकान बनाने के साथ-साथ वहां पार्क, कम्युनिटी सेंटर, पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराएगा.

क्या होती है निष्क्रांत संपत्ति?

आपको बता दें कि मुख्तार और उसके बेटों के नाम जो बंगले थे वह निष्क्रांत संपत्ति है. निष्क्रांत संपत्ति शब्द का इस्तेमाल उन संपत्तियों के संदर्भ में किया जाता है, जो बंटवारे के दौरान भारत से पाकिस्तान चले गए लोगों द्वारा छोड़ी गई थीं. ये संपत्तियां आमतौर पर उन लोगों को आवंटित की जाती हैं, जो उस समय पाकिस्तान से भारत में आ बसे थे.

 

    follow whatsapp