BJP के ये किस विधायक की गाड़ी से हाथरस कांड में पेशी के लिए पहुंचे 'भोले बाबा', कार बनी चर्चा का विषय

संतोष सिंह

10 Oct 2024 (अपडेटेड: 10 Oct 2024, 04:34 PM)

Lucknow News : हाथरस सत्संग हादसे में 121 श्रद्धालुओं की मौत के मामले में बाबा नारायण साकार हरि  गुरुवार को लखनऊ के न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए. इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे.

Baba Narayan Sakar reached Judicial Commission

Baba Narayan Sakar reached Judicial Commission

follow google news

Lucknow News : हाथरस सत्संग हादसे में 121 श्रद्धालुओं की मौत के मामले में बाबा नारायण साकार हरि  गुरुवार को लखनऊ के न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए. इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. वहीं नारायण हरि सचिवालय तक भाजपा के झंडे वाली सफेद फॉर्च्यूनर गाड़ी से पहुंचे और ये गाड़ी चर्चा का विषय बन गई. जानकारी के मुताबिक यह गाड़ी विधायक बाबूराम पासवान की है, जो दारुलशफा विधायक निवास पर पंजीकृत है. 

यह भी पढ़ें...

क्यों हो रही इस गाड़ी की इतनी चर्चा

बता दें कि नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा न्यायिक आयोग के सामने पेश होने के लिए लखनऊ पहुंचे, लेकिन इस यात्रा में वे जिस गाड़ी से आए, वह अब शहर भर में चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, यह गाड़ी सफेद फॉर्च्यूनर है और यह पीलीभीत के पूरनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक बाबूराम पासवान की बताई जा रही है.  इस गाड़ी पर "विधायक" लिखा हुआ है और भारतीय जनता पार्टी का झंडा भी लगा है यह देखकर लोग हैरान हैं कि आखिर कैसे एक निजी व्यक्ति, जो किसी राजनीतिक पद पर नहीं है, विधायक की गाड़ी का उपयोग कर सकता है. इससे राजनीतिक और सामाजिक हलकों में सवाल उठने लगे हैं.  गाड़ी में सफर कर रहे बाबा के साथ एक महिला भी मौजूद थीं, जो गाड़ी में ही बैठी रहीं और भोले बाबा का इंतजार करती दिखीं. 

हादसे में 121 लोगों की गई थी जान

बता दें कि 2 जुलाई को उत्तर प्रदेश के हाथरस में सूरजपाल उर्फ 'भोले बाबा' का सत्संग हुआ था. इस सत्संग में भगदड़ मच गई थी. इसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी. इसी हादसे में पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा उर्फ सूरजपाल का नाम शामिल नहीं किया गया है, जबकि हादसा उन्हीं के सत्संग में हुआ था. 

गौरतलब है कि एफआईआर में भी नारायण साकार हरि भोले बाबा का नाम नहीं था. पुलिस ने उन्हीं लोगों के खिलाफ चार्जशीट दी है जो गिरफ्तार किए गए थे. इस चार्जशीट पर कोर्ट 4 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. 

    follow whatsapp