लखनऊ में लगी देश के नामी-गिरामी बोर्डिंग स्कूलों की एग्जीबिशन, जानें क्या है इसमें खास

सत्यम मिश्रा

• 06:50 AM • 09 Jan 2023

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एक पांच सितारा होटल में भारत के सभी नामी-गिरामी बोर्डिंग स्कूल की एक एग्जीबिशन लगी. इस एग्जीबिशन…

UPTAK
follow google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एक पांच सितारा होटल में भारत के सभी नामी-गिरामी बोर्डिंग स्कूल की एक एग्जीबिशन लगी. इस एग्जीबिशन में जो स्कूल पूरी तरीके से बोर्डिंग विद्यालय से ताल्लुक रखते हैं, उन्होंने अपना-अपना स्टॉल लगाया. आपको बता दें कि इस एग्जीबिशन में बच्चों के पेरेंट्स ने भी बढ़-चढ़कर पार्टिसिपेट किया है, ताकि वे अपने बच्चों के भविष्य के लिए सही रास्ता चुन सकें.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान नैनीताल स्थित जीडी गोयनका स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आकर्ष अग्रवाल ने बताया, “इस एग्जीबिशन में भारत के जितने भी सबसे अच्छे बोर्डिंग स्कूल हैं उन्होंने पार्टिसिपेट किया है. चाहे वह देहरादून का स्कूल हो, नोएडा का स्कूल हो, दिल्ली का हो या फिर नैनीताल का. सभी जगहों से अच्छे बोर्डिंग स्कूलों ने पार्टिसिपेट किया है.”

उन्होंने आगे बताया, “एग्जीबिशन में पेरेंट्स को एजुकेशन के बारे में बताया जाता है कि उनके बच्चे के लिए क्या अच्छा हो सकता है. साथ ही कुछ पेरेंट्स की रिक्वायरमेंट होती है कि वह अपने बच्चों को ऐसा एनवायरनमेंट दें जो नॉन पौलुटेड हो. किसी-किसी पेरेंट्स की रिक्वायरमेंट होती है कि उनका बच्चा ज्यादा वीडियो गेम खेल रहा है और टीवी देख रहा है तो उसको कैसे दूर रखा जाए. ऐसे में पेरेंट्स अपने बच्चों को एक अच्छे सोसाइटी के पढ़ने वाले बच्चों के साथ पढ़ाना चाहते हैं. यहां पर अलग-अलग प्लेटफॉर्म के स्कूल हैं. पेरेंट्स आकर अपनी चॉइस कर सकते हैं.”

लखनऊ: सपा नेताओं ने किया था पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन, अब दर्ज हो गई FIR, जानें

    follow whatsapp