मुनव्वर और संदीप की दोस्ती पसंद नहीं आई? छात्र का आरोप- हिंदू दोस्त होने पर स्कूल से निकाला

संदीप सैनी

30 May 2024 (अपडेटेड: 30 May 2024, 02:12 PM)

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक छात्र की वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो में छात्र कह रहा है कि उसे हिंदू दोस्त से मिलने की वजह से स्कूल से निकाल दिया गया है. इस मामले ने हड़कंप मचा दिया है. जानिए पूरा मामला क्या है..

Muzaffarnagar

Muzaffarnagar, Muzaffarnagar News, Muzaffarnagar Viral News, Muzaffarnagar Viral Video, Muzaffarnagar Hindi News, UP News, UP Viral News, UP Viral

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां मुनव्वर नाम के छात्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में छात्र स्कूल प्रशासन पर आरोप लगा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने हिंदू दोस्त से मिलने पर उसे स्कूल से निकाल दिया है. छात्र का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने उससे कहा कि गैर मुस्लिम यानी हिंदू उसके दोस्त कैसे हो सकते हैं? 

यह भी पढ़ें...

छात्र का कहना है कि उसका दोस्त संदीप उससे मिलने के लिए उसके हॉस्टल आया था. जैसे ही ये बात स्कूल प्रशासन को पता चली, उन्होंने उसे स्कूल से निकाल दिया. वायरल वीडियो में छात्र कह रहा है कि उसने करीब 20 मिनट तक मुफ्ती से माफी मांगी. इस दौरान मुफ्ती ने उससे कहा कि तुमसे जो मिलने आया था, वह कौन था? जवाब में छात्र कहता है कि वह मेरा दोस्त और भाई था.

इस दौरान मुफ्ती ने उससे उसका नाम पूछा तो मुनव्वर ने बताया कि उसका नाम संदीप था. ऐसे में मुफ्ती ने उससे कहा कि गैर मुस्लिम तुम्हारा दोस्त या भाई कैसे हो सकता है? क्या वह कुर्बानी में तुम्हारे साथ हिस्सा लेता है? नहीं तो गैर मुस्लिम तुम्हारा भाई या दोस्त कैसे हो सकता है? बता दें कि छात्र मुनव्वर का वीडियो काफी वायरल हो रहा है.  

हिंदू दोस्त से मिलने पर लिया एक्शन

मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र मुजफ्फरनगर के फूलत गांव में स्थित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में पढ़ता है. वह क्लास-9 का छात्र है. छात्र वीडियो में कह रहा है कि उसे स्कूल से निकाल दिया गया है, क्योंकि उसका हिंदू दोस्त संदीप उससे मिलने के लिए उसके छात्रावास आ गया था. छात्र का कहना है कि स्कूल के मुफ्ती ने उससे कहा कि कोई गैर मुस्लिम उसका दोस्त या भाई कैसे हो सकता है? छात्र का कहना है कि मुफ्ती ने उससे कहा कि क्या वह कुर्बानी में तुम्हारे साथ कुर्बानी करता है. अगर नहीं तो आखिर गैर मुस्लिम तुम्हारा दोस्त या भाई कैसे हो सकता है?

हरकत में आया शिक्षा विभाग

आपको बता दें कि छात्र का ये वीडियो क्षेत्र में भी काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आते ही पुलिस-प्रशासन और शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है. पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है. इसी के साथ शिक्षा विभाग ने भी खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. इसी के साथ स्कूल को नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

इस पूरे मामले पर स्कूल प्रशासन का भी पक्ष सामने आया है. स्कूल की तरफ से कहा गया है कि इस छात्र की शिकायत लगातार मिल रही थी. अक्सर ये बाहरी लड़कों को छात्रावास में बुलाता और उनसे मिलता था. इसलिए कार्रवाई की गई है. स्कूल ने छात्र के आरोपों को गलत बताया है.

क्या बोले स्कूल के प्रिंसिपल अब्दुल अजीम वाहिद दुर्रानी?

छात्र के आरोपों पर स्कूल के प्रिंसिपल अब्दुल अजीम वाहिद दुर्रानी ने बताया, इस बच्चे का दाखिला 2 महीने पहले किया गया था. बच्चा काफी गरीब था, तो स्कूल ने उसका दाखिला ले लिया. बच्चा स्कूल के नियमों के खिलाफ जा रहा था. छात्रावास में कोई नहीं आ सकता. मगर ये बाहरी लड़कों को छात्रावास में बुलाता था और उनसे मिलता था. छात्रावास में आने की परमिशन छात्रों के माता-पिता को भी नहीं है. ये छात्र मोबाइल का भी इस्तेमाल करता था. जब इससे पूछताछ की गई कि उसने बाहरी छात्र को क्यों बुलाया तो इसके मुंह से भी शराब की बदबू आ रही थी. इसलिए उसके खिलाफ एक्शन लिया गया. प्रिंसिपल ने छात्र के आरोपों को गलत बताते हुए बताया है कि उनके स्कूल में हिंदू-मुस्लिम जैसा कुछ नहीं है. यहां एक हिंदू टीचर भी हैं और कुछ हिंदू स्टॉफ में भी शामिल हैं.

क्या बोला शिक्षा विभाग?

इस पूरे मामले पर जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया, ये पूरा मामला गांव फूलत के विजन नेशनल एकेडमी स्कूल से सामने आया है. मामले की जांच के आदेश खंड शिक्षा अधिकारी खतौली को दे दिए गए हैं. इसी के साथ ये भी जांच की जाएगी कि स्कूल में छात्रावास किसकी परमिशन से चल रहा है. फिलहाल पीड़ित छात्र से बात नहीं हो पाई है. मगर अब स्कूल छात्र का फिर से दाखिला लेना चाहता है. स्कूल को नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

    follow whatsapp