विंध्याचल मंदिर में जूता पहन आ गए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मी, भड़के बीजेपी विधायक और हो गई कार्रवाई

सुरेश कुमार सिंह

07 Oct 2024 (अपडेटेड: 07 Oct 2024, 06:33 PM)

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर स्थित विंध्याचल में माँ विंध्यवासिनी मंदिर में नवरात्र के दौरान बड़ी संख्या में भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं.

Vindhyachal News

Vindhyachal News

follow google news

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर स्थित विंध्याचल में माँ विंध्यवासिनी मंदिर में नवरात्र के दौरान बड़ी संख्या में भक्त दर्शन के लिए आ रहे हैं. वहीं नवरात्र के चौथे दिन एक ऐसी माँ विंध्यवासिनी मंदिर में एक ऐसी घटना घटी जो जिले में चर्चा का विषय बन गई है. मंदिर परिसर में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतीक कुमार सिंह पर आरोप है कि वे अपनी ड्यूटी छोड़कर परिवार को मंदिर दर्शन कराने पहुंचे और विवाद तब बढ़ गया जब वे जूते पहने हुए ही मंदिर प्रांगण में चढ़ गए.

यह भी पढ़ें...

इस घटना से पंडा समाज के लोग नाराज़ हो गए और इसका विरोध किया. इस बीच, बीजेपी विधायक रत्नाकर मिश्रा ने मौके पर पहुँचकर अधिकारी को फटकार लगाई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

हुई ये कार्रवाई

वीडियो वायरल होने के पश्चात, जिलाधिकारी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए एडीएम को जाँच के निर्देश दिए. जाँच के उपरांत प्रतीक कुमार सिंह को ड्यूटी स्थल छोड़कर अनाधिकृत तरीके से विंध्याचल आने का दोषी पाया गया. इस आधार पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है. प्रतीक कुमार सिंह कृषि विभाग में सहायक विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे. 

अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने घटना के बारे में बताया कि, 'अपर जिलाधिकारी मिर्ज़ापुर  प्रतीक कुमार सिंह  ड्यूटी स्थल छोड़ कर विंध्याचल मंदिर पहुँच कर परिवार को दर्शन करने आये थे. जिस मामले में दोषी मिलने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया. जूता पहन कर मंदिर पर चढ़ने का मामला भी सामने आया है.'  

    follow whatsapp