UPSC की तैयारी करने वाले देवरिया के अमित ने भाई संग किया बच्चे का अपहरण, कहानी का हुआ दर्दनाक अंत

राम प्रताप सिंह

29 Sep 2024 (अपडेटेड: 29 Sep 2024, 02:29 PM)

UP News: बिहार के गोपालगंज जिले से 8 साल के बच्चे का 26 सितंबर को बाइक सवार अज्ञात द्वारा अपहरण कर लिया गया. अपहरण के बाद बच्चे के परिजनों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. फिर इस कहानी का दर्दनाक अंत हुआ.

Deoria

Deoria

follow google news

UP News: बिहार के गोपालगंज जिले से 8 साल के बच्चे का 26 सितंबर को बाइक सवार अज्ञात द्वारा अपहरण कर लिया गया. अपहरण के बाद बच्चे के परिजनों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. बिहार की गोपालगंज पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज किया और जांच में जुट गई. 

यह भी पढ़ें...

जांच के दौरान आरोपियों की लोकेशन यूपी का देवरिया निकला. गोपालगंज पुलिस देवरिया पुलिस को साथ लेकर छापेमारी करने लगी. इसी दौरान पुलिस ने थाना खुखुंदू के मुसैला चौराहे से बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया. अब इस केस में जो आरोपी निकला और इस कहानी का जो दर्दनाक अंत हुआ, वह जान आप भी चौंक जाएंगे.

कहानी का हुआ दर्दनाक अंत

दरअसल इस मामले में पुलिस ने प्रयागराज में यूपीएससी की तैयारी करने वाले अमित कुमार को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से बाइक और कार भी बरामद की गई है. अमित का सपना आईपीएस बनना था. मगर आर्थिक संकट की वजह से उसे रुपये चाहिए थे. इसलिए अमित ने अपने बड़े भाई विशाल के साथ मिलकर ये साजिश रची.

जैसे ही छोटा भाई अमित गिरफ्तार हुआ, वैसी ही उसके बड़े भाई आरोपी विशाल भी वाराणसी में ट्रेन के सामने आ गया और अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है कि छोटे भाई के पकड़े जाने के बाद बड़ा भाई सदमे में आ गया और उसने अपनी जान दे दी. 

आईपीएस बनने का था सपना

बता दें कि अमित आईपीएस बनकर अपने मां-पिता के सपनों को पूरा करना चाहता था. मगर अब वह अपहरण के मामले में जेल पहुंच गया और इस केस में उसका बड़ा भाई भी मारा गया. अमित कुमार सिंह के परिवार में उसके दो भाई और दो बहन हैं. पिता का देहांत हो चुका है. परिवार के पास दो कम्बाईन मशीनें है, जिसको बड़ा भाई बिहार में चलवाता था. किसी तरह से खेती करके परिवार का पालन पोषण हो रहा था.  एक बहन की शादी हो चुकी है मगर 1 छोटी बहन की शादी अभी होनी थी. गांव वाले भी अमित का ये मामला जान सकते में हैं.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर देवरिया के थाना लार प्रभारी कपिल देव चौधरी ने बताया, यहां की एसओजी टीम और गोपालगंज पुलिस के संयुक्त प्रयास से बच्चे को बरामद कर लिया गया है. आरोपी भी गिरप्त में हैं. आरोपी का बड़ा भाई वाराणसी में ट्रेन के आगे आ गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

    follow whatsapp