अमेठी में हिज्बुल्लाह चीफ नसरुल्लाह की मौत पर प्रदर्शन करना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया ये एक्शन

अभिषेक त्रिपाठी

02 Oct 2024 (अपडेटेड: 02 Oct 2024, 03:39 PM)

Hezbollah chief Hassan Nasrallah : इजरायल के हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को लेकर इस समय पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

Hezbollah chief Hassan Nasrallah Amethi

Hezbollah chief Hassan Nasrallah Amethi

follow google news

Hezbollah chief Hassan Nasrallah : इजरायल के हमले में मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को लेकर इस समय पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. दुनिया भर के शिया समुदाय के लोग हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह की मौत पर मातम मना रहे है.  हसन नसरुल्लाह के समर्थन में शिया मुसलमानों का प्रदर्शन कश्मीर से लेकर लखनऊ तक भी देखा गया. वहीं उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी मुस्लिम समुदाय ने हसन नसरुल्लाह की मौत पर जोरदार प्रदर्शन किया. पर अमेठी में प्रदर्शन करना प्रदर्शनकारियों पर भारी पड़ गया. 

यह भी पढ़ें...

प्रदर्शन करना पड़ा भारी

अमेठी के प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने मामले दर्ज कर दिए और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है. पूरा मामला अमेठी के मुस्लिम बाहुल्य इलाके जायस कस्बे का है.  देर शाम को यहाँ बड़ी संख्या में शिया समुदाय के लोग इकट्ठा हुए और मोमबत्तियाँ जलाकर तथा हसन नसरुल्लाह के पोस्टर लेकर "कम बैक नसरुल्लाह" और "कम बैक हिजबुल्लाह" के नारे लगाए. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही जायस कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँची और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया.

पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें थाने लेकर गई. इस दौरान पुलिस ने आयोजकों से पूछताछ की और जांच-पड़ताल की जा रही है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की चेतावनियों को नजरअंदाज कर प्रदर्शन किया था, जिसके चलते पुलिस को सख्त कदम उठाने पड़े. सीओ अजय सिंह ने इस पूरे मामले पर कहा, "बिना अनुमति के यह प्रदर्शन आयोजित किया गया था. आयोजक को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. बाकी अन्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामले दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है."

    follow whatsapp