चर्चित DM दुर्गाशक्ति नागपाल को मिली खास कामयाबी तो पति अभिषेक सिंह ने Wifey के लिए ये लिखा

यूपी तक

• 05:17 PM • 22 Oct 2024

जब दुर्गा शक्ति नागपाल बांदा की डीएम थीं तब उन्होंने बांदा को पानी की कमी से पानी की अधिकता वाले जिले में बदलने का मिशन चलाया था. अब इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अवॉर्ड मिला है.

Durga Shakti Nagpal and her husband

Durga Shakti Nagpal and her husband

follow google news

IAS Durga Shakti: लखीमपुर खीरी की तेज-तर्रार जिलाधिकारी (DM) दुर्गा शक्ति नागपाल अक्सर ही अपने काम और अलग अंदाज के कारण चर्चाओं में रहती हैं. दुर्गा शक्ति नागपाल अपने कड़े फैसलों और ईमानदार छवि के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण मामलों को निपटाया और प्रशासनिक सुधारों में अहम योगदान दिया. इस बीच वह एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इसकी वजह है उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने वाला अवॉर्ड. बता दें कि DM दुर्गा शक्ति को ये अवॉर्ड एक स्पेशल काम के लिए मिला है.  ऐसे में पत्नी के इस खास मौके पर खुशी जाहिर करते हुए दुर्गा शक्ति नागपाल के पति अभिषेक सिंह ने उनकी तारीफ करते हुए एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...


अभिषेक सिंह ने अपने सोशल मीडिया एक्स के अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है 'सर्वश्रेष्ठ जिला पुरस्कार के लिए बधाई हो. भारत के माननीय राष्ट्रपति से पुरस्कार प्राप्त करना सम्मान और सौभाग्य की बात है. हम सभी के लिए गर्व का क्षण.


क्यों मिला ये अवॉर्ड

बता दें कि अभिषेक सिंह अक्सर ही अपनी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल की तस्वीरें शेयर करते हुए उनकी तारीफ करते रहते हैं. इस बीच उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही हैं. ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स दुर्गा शक्ति नागपाल को जमकर बधाई दे रहे हैं. बता दें कि जब दुर्गा शक्ति नागपाल बांदा की डीएम थीं तब उन्होंने बांदा को पानी की कमी से पानी की अधिकता वाले जिले में बदलने का मिशन चलाया था. अब इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों अवॉर्ड मिला है.

साल 2012 में हुई थी दोनों की शादी

माना जाता है कि दुर्गा शक्ति नागपाल और अभिषेक सिंह ने लव मैरिज की थी. साल 2012 में इन दोनों की शादी हुई थी. फिलहाल दुर्गा शक्ति नागपाल लखीमपुर खीरी जिले के जिलाधिकारी पद पर तैनात हैं. इससे पहले वह बांदा की डीएम भी रही थीं. 

दुर्गा शक्ति नागपाल को यूपी सरकार ने उस दौरान बांदा का डीएम बनाया था, जब बांदा जेल में माफिया मुख्तार अंसारी बंद था. माना जाता है कि बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की सख्ती के आगे मुख्तार भी कुछ नहीं कर सका. जेल में मुख्तार अंसारी को किसी भी तरह की खास सुविधाएं नहीं दी गईं.

कौन हैं दुर्गा शक्ति नागपाल?

25 जून 1985 को जन्मी IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का गृह राज्य दिल्ली है. वह 2010 बैच की यूपी कैडर के IAS अधिकारी हैं. दुर्गा शक्ति नागपाल ने आईएएस अधिकारी बनने से पहले पहले बी.टेक में स्नातक किया था. उनका दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत तब सफल हुई जब उन्होंने 20वीं रैंक हासिल की और प्रतिष्ठित आईएएस कैडर में प्रवेश किया.    

    follow whatsapp