हापुड़ में शाम ढलते ही नागिन शुरू कर देती है इंतकाम! एक के बाद एक 5 लोगों को डसा, खौफ में पूरा गांव

देवेंद्र शर्मा

24 Oct 2024 (अपडेटेड: 24 Oct 2024, 12:27 PM)

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के सदरपुर गांव में इन दिनों खौफ का माहौल है.  इस खौफ की वजह गांव में जहरीले सांप (नागिन) का होना बताया जा रहा है.

हापुड़ में नागिन का इंतकाम!

हापुड़ में नागिन का इंतकाम!

follow google news

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के सदरपुर गांव में इन दिनों खौफ का माहौल है.  इस खौफ की वजह गांव में जहरीले सांप (नागिन) का होना बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि शाम ढलते ही नागिन अपने बिल से बाहर निकल आती है और ग्रामीणों को अपना शिकार बनाती है.  गांव में एक विषैले सांप के आतंक ने हर किसी की नींद उड़ा दी है. बीते दिनों इस सांप ने गांव की एक महिला पूनम और उसके दो बच्चों, साक्षी और तनिष्क को डस लिया, जिससे तीनों की मौत हो गई. यह दुखद घटना ग्रामीणों को संभले भी नहीं थी कि अगले ही दिन एक युवक और एक महिला को सांप ने डस लिया, जिससे वे अस्पताल में भर्ती हैं. 

यह भी पढ़ें...

हापुड़ में नागिन का इंतकाम! 

गांव में वन विभाग की टीम ने सांप को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उनकी लापरवाही के कारण तीन दिन तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. जब मीडिया में खबर का जोर बढ़ा, तब विभाग की नींद खुली और उन्होंने विशेषज्ञ सपेरों की मदद ली. सपेरों के साथ वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और सांप की तलाश शुरू की. टीम का दावा है कि उन्होंने सांप को पकड़ लिया है, लेकिन इससे ग्रामीणों की चिंता कम नहीं हुई, क्योंकि हाल ही में एक और महिला पर सांप ने डस लिया है. '

एक के बाद एक लोगों बन रहे शिकार

जानकारी के अनुसार जनपद हापुड़ के  बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव में बीते दिनों एक सांप ने मकान में सो रही पूनम और उसके दो बच्चों साक्षी और तनिष्क को काट लिया था, जिसकी वजह से तीनों की मौत हो गई थी. ग्रामीण तीनों का अंतिम संस्कार करके वापस आए ही थे, की रात में ही फिर खबर आई कि सांप ने गांव के ही एक और युवक को काट लिया है और युवक सांप के काटे जाने से अचेत अवस्था में है. इस पर युवक को आनन-फानन में उपचार के लिए मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां युवक जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि सांप को पकड़ने के लिए वन विभाग की पांच टीमें गांव में मौजूद हैं. 

खौफ में पूरा गांव

दावा किया जा रहा है कि ग्रामीणों को डसने वाले सांप को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है और उसका रेस्क्यू कर अपने साथ उसे ले आई है, लेकिन बुधवार को फिर गांव में एक और महिला को सांप के काटे जाने की खबर ने ग्रामीणों के होश उड़ा दिए हैं. महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वन विभाग ने नागिन की पुष्टि नहीं की है लेकिन गांव वाले सांप को नागिन बता रहे हैं. ग्रामीणों में अभी भी सांप का खौफ बरकरार है.
 

    follow whatsapp