देवरिया के MP, DM, SP और CDO के बीच मिला रोचक कनेक्शन, खबर देख चौंक जाएंगे

हर्ष वर्धन

• 04:25 PM • 15 Jul 2024

देवरिया जिले से एक रोचक खबर सामने आई है. आपको बता दें कि देविरया के सांसद, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और मुख्य विकास अधिकारी के बीच एक खास कनेक्शन देखने को मिला है.

Deoria News

Deoria News

follow google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश का देवरिया जिला राज्य के पूर्वी हिस्से में अपनी मौजूदगी दर्ज कराता है. मालूम हो कि देवरिया अपनी ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और भौगोलिक विशेषताओं के लिए जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस क्षेत्र का नाम 'देव' और 'आर्य' शब्दों के मेल से पड़ा है, जिसका अर्थ देवताओं की भूमि है. अब इसी देवरिया जिले से एक रोचक खबर सामने आई है. आपको बता दें कि देविरया के सांसद, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और मुख्य विकास अधिकारी के बीच एक खास कनेक्शन देखने को मिला है. खबर में आगे जानिए आखिर चारों के बीच ऐसा क्या रिश्ता है, जिसकी अब चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं देवरिया के MP, DM, SP और CDO?

आपको बता दें कि देवरिया के सांसद का नाम शशांक मणि त्रिपाठी है. मालूम हो कि 2024 के लोकसभा चुनाव में शशांक मणि त्रिपाठी ने देवरिया से जीत हासिल की है. IAS दिव्या मित्तल देविरया में जिलाधिकारी (DM) के रूप में तैनात हैं. वहीं, IPS संकल्प शर्मा जिले के पुलिस अधीक्षक (IPS) जबकि IAS प्रत्युष पांडे यहां के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) हैं.

 

 
क्या है चारों के बीच कनेक्शन?

रोचक बात यह है कि देविरया के सांसद शशांक मणि त्रिपाठी, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा और मुख्य विकास अधिकारी प्रत्युष पांडे के बीच एक खास कनेक्शन देखने को मिला है. आपके मन भी में यह जानने की उत्सुकता हो रही होगी कि आखिर चारों के बीच क्या रिश्ता है? तो आपको बता दें कि शशांक मणि त्रिपाठी, दिव्या मित्तल, संकल्प शर्मा और प्रत्युष पांडे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के छात्र रहे हैं.

किसने किस IIT से की है पढ़ाई?

आपको बता दें कि देवरिया के सांसद शशांक मणि त्रिपाठी ने IIT दिल्ली, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने IIT दिल्ली, एसपी संकल्प शर्मा ने IIT रुड़की जबकि CDO प्रत्युष पांडे ने IIT कानपुर से पढ़ाई है. देवरिया में कमाल का यह संयोग देख लोग अब इसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा कर रहे हैं.

    follow whatsapp