महराजगंज में पिछले 10 महीने में हुईं 111 शिशुओं की मौत, पर कैसे? ऐसे उठेगा रहस्य से पर्दा

अमितेश त्रिपाठी

• 02:48 AM • 30 Jan 2023

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पिछले 10 माह के अंदर रहस्यमयी कारणों से…

UPTAK
follow google news

Maharajganj News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पिछले 10 माह के अंदर रहस्यमयी कारणों से 111 मासूम काल के गाल में समा गए. एक रिपोर्ट में मातृत्व व शिशु मृत्यु दर के ये हैरान और परेशान करने वाले आंकड़े सामने आए हैं. अब बच्चों की हुई मौतों के रहस्य से पर्दा हटाने के लिए जिलाधिकारी ने सीडीओ, एसडीएम और सीएमएस के नेतृत्व में तीन सदस्य कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

10 महीने में हुई 111 मासूमों की मौत

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से सामने आया है. 10 महीने में हुई 111 मासूमों की मौत के खुलासे से जिला प्रशासन सकते में आ गया है. मामला गंभीर है. इसकी गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने इसके कारणों का पता लगाने के लिए कमेटी का गठन कर दिया है.

बता दें कि इस कमेटी की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिह सोगरवाल करेंगे. यह 3 सदस्य कमेटी शिशुओं की मौत के कारणों की जांच करेगी. इस जांच टीम में सीडीओ के अलावा जिला अस्पताल के सीएमएस और अतिरिक्त एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्रा भी शामिल हैं.

आपको बता दें कि यह टीम मातृत्व व शिशु मृत्यु रिपोर्ट के आकड़ों में हुई बढ़ोतरी की जांच करेगी. इसके साथ ही यह जानने की भी कोशिश करेगी कि आखिर इतने शिशुओं की मौत क्यों और कैसे हुई है.

महराजगंज: स्कूल से लौट रहे थे छात्र-छात्रा, अचानक दोनों ने खा लिया जहर, आखिर क्यों?

    follow whatsapp