झांसी : तसल्ली से आइसक्रीम-चॉकलेट खाई और फिर लाखों का माल ले उड़ा चोर, CCTV में कैद हुआ पूरा मामला

प्रमोद कुमार गौतम

01 Jul 2024 (अपडेटेड: 01 Jul 2024, 02:04 PM)

Jhansi News  : उत्तर प्रदेश के झांसी में शहर कोतवाली इलाके में चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है. चोर अपने चेहरे पर मास्क लगाकर, सफेद तौलिये से चेहरा ढंककर बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से से दुकान के भीतर घुसा.

Man Eats Icecream Chocolate Before Loot

Man Eats Icecream Chocolate Before Loot

follow google news

Jhansi News : उत्तर प्रदेश के झांसी में शहर कोतवाली इलाके में चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है. चोर अपने चेहरे पर मास्क लगाकर, सफेद तौलिये से चेहरा ढंककर बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से से दुकान के भीतर घुसा. दुकान में रखी आइसक्रीम, चॉकलेट, गिफ्ट, नकदी सब उठा ले गया. शिनाख्त ना हो सके, इसके लिए उसने सीसीटीवी कैमरे भी तोड़े. वहीं  चोरी के बाद छत पर आइसक्रीम व महंगी चॉकलेट खाक़र एन्जॉय भी किया. गमछा ओढ़कर चोर के दुकान में घुसते, सीसीटीवी तोड़ते और चोरी करते हुए चोर की करतूत कैद हो गई. पुलिस अब फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

चेहरा ढककर रात 1 बजे दुकान में घुसा

बता दें कि जनपद झांसी के शहर कोतवाली अंतर्गत छनियापुरा में रहने वाले अरविंद साहू की सुभाषगंज बाजार में कन्फेक्शनरी की दुकान है. दुकान के नजदीक उसके जीजा रविन्द्र साहू रहते हैं. रोज की तरह रात्रि में वह दुकान बंद करके घर चला गया. सुबह रविन्द्र साहू छत पर रखे गमलों में पानी डालने गए तो वहां आइस्क्रीम और चॉकलेट के डिब्बे बिखरे हुए देखे. शक होने पर उन्होंने इसकी सूचना अरविन्द्र साहू को दी. अरविंद साहू ने जब दुकान खोली तो वहां सामान बिखरा पड़ा था. दुकान में रखे लगभग दो लाख कैश व अन्य क़ीमती सामान गायब था. दुकान के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें एक व्यक्ति चेहरे पर मास्क लगाए और गमछा ओढ़े छत के रास्ते से उतरता नजर आयाजिसने दुकान को खंगाला.

 आइसक्रीम-चॉकलेट खाई और फिर...

इस दौरान उसने कैमरे को भी तोड़ने की कोशिश की. यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. वहीं चोरी के बाद में वह छत पर गया और इत्मीनान से बैठकर आइसक्रीम व चॉकलेट का मजा लिया. छत पर पड़े खाली डिब्बों से इसकी जानकारी ली.  दुकानदार अरविंद साहू ने बताया कि, 'सुबह जब दुकान खोली तो पूरा सामान बिखरा पड़ा हुआ था और दो कैमरे भी टूटे पड़े हुए थे. इस पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के फटेज देखे. हमारे सीसीटीवी कैमरे के फटेज दो-तीन जगह सेव होते हैं. जिससे उन्हें पता लगा. एक व्यक्ति सीढ़ियों से नीचे आते हुए नजर आया. वह चेहरे पर मास्क लगाए हुए था.  दुकान से वह नकदी और सामान चोरी कर ले गया। छत पर आईस्क्रीम का डिब्बा खुला मिला, एक शुगर फ्री आईस्क्रीम मिली वह उसे अच्छी नहीं लगी तो वह बड़ा वाला पैक ले गया। चॉकलेट का डिब्बा भी है. जिससे आशंका है कि उसने चोरी करने के बाद आईस्क्रीम और चॉकलेट खाकर इंजॉय किया है.

वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार ने बताया कि, 'घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ करते हुए सीसीटीवी कैमरे देखे. जिनके आधार पर पुलिस ने टीमें गठित कर चोर की तलाश शुरु कर दी. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही चोर उनकी गिरफ्त होगा.'

    follow whatsapp