राजा भैया के पिता उदय प्रताप भदरी महल में हुए हाउस अरेस्ट, मुहर्रम से पहले पुलिस ने की ये कार्रवाई

सुनील यादव

15 Jul 2024 (अपडेटेड: 15 Jul 2024, 04:50 PM)

Uttar Pradesh News : कुंडा विधानसभा से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है.

raja bhaiya father uday singh

raja bhaiya father uday singh

follow google news

Raja Bhaiya Father News : कुंडा विधानसभा से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है. भदरी महल के  पुलिस-प्राशासन ने उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट किया है. साथ ही पुलिस -प्रशासन ने भदरी महल के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया है. प्रशासन ने यह कार्रवाई मोहर्रम के चलते किया है. उदय प्रताप सिंह को उनके महल में ही तीन दिनों के लिए नजरबंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

मोहर्रम के दिन भंडारे का किया है एलान

बता दें कि कुंडा में पुलिस-प्रशासन मोहर्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिये एक्टिव हो गई है. राजा भैया के पिता शेखपुर गांव में ताजिया के रास्ते हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन भंडारे का एलान कर चुके हैं. वो दशकों पहले मोहर्रम पर ताजिया जुलूस के दौरान बंदर  की मौत की बरसी पर भंडारे का आयोजन करने का एलान करते हैं. दरअसल, कई साल पहले मुहर्रम के दिन गोली लगने से एक बंदर की मौत हो गई थी. हर साल की तरह बंदर की बरसी मनाने की तैयारी उदय प्रताप सिंह की ओर से की जा रही थी. शनिवार की शाम को मुहर्रम का जुलूस भी निकाला जाना है. ऐसे में शांति व्यवस्था के लिए प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है. 

महल के बाहर तैनात हुई फोर्स 

पीस कमेटी की मीटिंग में प्रतापगढ़ के डीएम और एसपी ने सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने की अपील की थी. एसडीएम और सीओ बड़ी संख्या में फोर्स के साथ भदरी कोठी पहुंचे और उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया. इस बार उदय प्रताप को तीन दिनों के लिए नजरबंद किया गया है. गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स लगाई गई है.

    follow whatsapp