कासिम से दोस्ती, फिर उसका एकतरफा प्यार और वो वीडियो…संभल की छात्रा ऐसी फंसी की जिंदगी से हार मानी

अभिनव माथुर

07 Oct 2024 (अपडेटेड: 07 Oct 2024, 09:51 AM)

UP News: यूपी के संभल जिले में पॉलिटेक्निक हिंदू छात्रा की दोस्ती अपने घर के पास रहने वाले कामिस से हुई. दोनों अक्सर बात करते और मिलते भी. इस कहानी का आगे दर्दनाक अंजाम हुआ और छात्रा ये दुनिया छोड़कर चली गई.

Sambhal

Sambhal

follow google news

UP News: यूपी के संभल जिले में पॉलिटेक्निक हिंदू छात्रा की दोस्ती अपने घर के पास रहने वाले कामिस से हुई. दोनों अक्सर बात करते और मिलते भी. इसी दौरान कासिम ने मौका देखते ही एक दिन युवती की अश्लील वीडियो बना ली. इसके बाद से कामिस युवती पर निकाह का प्रेशर डालने लगा. वह उससे कहने लगा कि वह इस्लाम अपनाकर उसके साथ निकाह कर ले. 

यह भी पढ़ें...

कासिम की ये हरकत देख युवती काफी डर गई और सहम गई. कामिस के परिजनों ने भी उसे समझाया कि युवती दूसरे धर्म की है. ऐसे में वह निकाह की मांग से पीछे हट जाए. मगर वह नहीं माना. वह हर कीमत पर युवती से निकाह करना चाहता था. जैसे ही पूरे मामले की जानकारी छात्रा के परिजनों को लगी, उन्होंने बेटी का एडमिशन बदायूं के पॉलिटेक्निक कॉलेज में करवा दिया. परिजनों को लगा कि यहां कासिम छात्रा का पीछा छोड़ देगा. मगर आखिर में इस कहानी का दर्दनाक अंत ही हुआ।

क्या है पूरा मामला?

संभल के गुन्नौर में एक छात्रा ने अपनी जिंदगी खुद ही खत्म कर ली. कासिम से दोस्ती करना छात्रा को इतना भारी पड़ा कि उसने मौत को चुन लिया. दरअसल कामिस को दोस्ती में छात्रा से एकतरफा प्यार हो गया. परिजनों ने छात्रा को पढ़ने के लिए बदायूं भेज दिया और उसका एडमिशन वहां के पॉलिटेक्निक कॉलेज में करवा दिया. वहां छात्रा की मौसी भी रहती थी.
 
आरोप है कि वहां भी कासिम ने छात्रा का पीछा नहीं छोड़ा और वह वहां भी आकर उसे परेशान करने लगा. वह निकाह के लिए कहता तो छात्रा साफ मना कर देती. इसी बीच 30 सितंबर के दिन कासिम ने छात्रा को बदायूं में रोक लिया. आरोप है कि इस दौरान उसने छात्रा से साफ कह दिया कि अगर वह इस्लाम अपनाकर निकाह नहीं करेगी तो वह उसकी अश्लील वीडियो वायरल कर दूंगा. बता दें कि ये मामला सामने आते ही छात्रा की मौसी ने 6 अक्टूबर के दिन बदायूं पुलिस को कासिम की शिकायत भी की थी.

छात्रा ने ली अपनी जान

जबरन धर्म परिवर्तन करके शादी के लिए दवाब डालने की ब्लैकमेलिंग से परेशान छात्रा ने रविवार को गुन्नौर कोतवाली इलाके के मासूम अली मौहल्ले में स्थित अपने घर में सुसाइड कल ली. छात्रा फंदे से लटक गई और दुनिया से चली गई. 

छात्र काफी देर तक जब कमरे से बाहर नहीं निकली तो छात्र की मां ने दरवाजा खटखटाया. जब गेट नहीं खुला तो दरवाजा तोड़ा गया. देखा तो बेटी फंदे से लटकी हुई थी. पुलिस ने छात्रा के शव को नीचे उतरवाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. पुलिस ने कासिम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर एसपी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, आज सुबह गुन्नौर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि बदायूं पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाली बच्ची ने अपने घर सुसाइड किया है. आरोप लगाया गया है कि एक युवक के द्वारा उनकी बेटी को परेशान किया जाता था. सुसाइड नोट मौके से बरामद नहीं हुआ है. केस दर्ज है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपी हिरासत में है.

    follow whatsapp