गाजीपुर में मामूली कहासुनी पर चली गोली, चश्मदीद ने बताई विवाद की असली वजह

विनय कुमार सिंह

• 12:29 PM • 25 Oct 2024

गाजीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र के सरैयां गांव में गुरूवार 24 अक्टूबर की देर शाम को एक युवक धर्मेंद्र बिंद (22 साल) को मामूली कहासुनी और झगड़े के बाद बगल के डूहिया गांव के मनबढ़ों ने गोली मार दी.  

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में कुछ दंबगों ने दिनदहाड़े एक युवक धर्मेंद्र बिंद को गोली मार दी. मिली जानकारी के मुताबिक, धर्मेंद्र अपने गांव सरैया में टेंपो चलाने का काम करता था. आरोप है कि  बगल के डूहियां गांव के अमन राय से उसकी सिंचाई पाइप को लेकर विवाद हो गया.  देखते ही देखते यह विवाद इतना बढ़ गया कि मनबढ़ दबंगों ने दिनदहाड़े धर्मेंद्र को दो गोली मार दी. इस घटना के बाद उसे आनन फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल 2 नामजद और 5 अज्ञात के खिलाफ अपराधिक मामलों में एफआईआर दर्ज कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें...


क्या है पूरा मामला 

गाजीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र के सरैयां गांव में गुरूवार 24 अक्टूबर की देर शाम को एक युवक धर्मेंद्र बिंद (22 साल) को मामूली कहासुनी और झगड़े के बाद बगल के डूहिया गांव के मनबढ़ों ने गोली मार दी.  इस दौरान युवक की हालत देख पूरे गांव में हडकंम्प मच गया.  गोली से घायल धर्मेंद्र के गांव के आक्रोशित लोगों ने लाठी डंडे से लैस होकर राजमार्ग जाम पर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. गोली चलने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को आनन फानन में वाहन से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा दिया. हालांकि युवक की गंम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. 

चश्मदीद ने बताई ये बात

इस वारदात के चश्मदीद चौथीराम ने बताया कि 'पड़ोसी गांव डूहियां के दबंग मनबढ़ अमन राय और धर्मेंद्र के बीच सिंचाई की पाइप को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान अमन राय ने धर्मेंद्र बिंद को थप्पड़ मार दिया. फिर शाम के वक्त धर्मेंद्र ने कुछ लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी.देखते ही देखते यह विवाद इतना बढ़ गया कि दबंगों ने गोलबंद तरीके से आकर धर्मेंद्र को 2 गोली मार दी.' 

घायल युवक की रिश्ते में बड़ी मां विंदा ने बताया कि 'खेत में पानी को लेकर बगल के ही डूहिया गांव के कुछ युवकों ने नोकझोंक के बाद धर्मेंद्र को दौड़ाकर गोली मार दी. इसके बाद वह लहुलुहान होकर गिर पड़ा, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां से उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है.' विंदा ने बताया कि 'अभी मुश्किल से पांच दिन पहले धर्मेंद्र के घर बेटा हुआ है. 

 

 

आरोपियों की तलाश जारी

इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल सोनकर ने गोली कांड की पुष्टि करते हुए बताया है कि 'मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. पुलिस ने आरोपियों की तलाश में उनके घरों पर दबिश दिया मगर आरोपी फरार हो गये हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. फिलहाल पुलिस ने 2 ज्ञात और 5 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

    follow whatsapp