इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने छात्रसंघ भवन पर लगे ताले को तोड़ा, जमकर की नारेबाजी

पंकज श्रीवास्तव

• 10:08 AM • 21 Dec 2022

Prayagraj News Hindi: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों ने मंगलवार को छात्रसंघ भवन पर 3 सालों से लगा ताला तोड़ दिया और…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News Hindi: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्रों ने मंगलवार को छात्रसंघ भवन पर 3 सालों से लगा ताला तोड़ दिया और भवन की छत पर चढ़कर जमकर नारेबाजी की. सनद रहे, विश्वविद्यालय में छात्र 883 दिनों से छात्र संघ की बहाली और 101 दिनों से फीस वृद्धि वापस करने की मांग कर रहे हैं. छात्रसंघ भवन पर लगे ताले को तोड़ने के बाद छात्रों ने जमकर खुशियों की मनाईं.

यह भी पढ़ें...

1923 में हुआ था पहले छात्रसंघ का गठन

दरअसल इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पहले छात्रसंघ का गठन वर्ष 1923 में हुआ था. 96 साल पुराने छात्रसंघ चार साल बाद अपना शतक पूरा करने जा रहा था, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ को 2019-20 मैं बैन कर दिया था.

प्रयागराज न्यूज़: अचानक विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ हटाकर छात्र नेताओं को झटका दिया. कार्य परिषद में छात्र परिषद के गठन पर अंतिम मुहर लग गई और छात्र संघ भवन पर ताला लगा दिया गया. मगर मंगलवार को कुछ छात्रों की भीड़ ने छात्रसंघ भवन में तीन साल से लगे ताले को तोड़ दिया और भवन की छत पर जाकर जमकर नारेबाजी की और खुशियां मनाईं.

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए कई थानों की फोर्स के अलावा पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे. हालांकि विश्वविद्यालय में माहौल पूरी तरह शांतिपूर्वक बना रहा.

Allahabad University Clash: बता दें कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक के साथ गार्डों की मारपीट को लेकर छात्रों में काफी रोष है. छात्रों ने विश्वविद्यालय में सोमवार को जमकर हंगामा किया था और गार्डों के निलंबन की मांग की थी. वहीं मंगलवार को छात्रों ने जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाई थी. इसके बाद जमकर नारेबाजी की गई और आरोपी सुरक्षा गार्डों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कॉलेज प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल, छात्रों-गार्डों में हिंसक झड़प, आधा दर्जन स्टूडेंट्स घायल

    follow whatsapp