इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल, छात्रों-गार्डों में हिंसक झड़प, आधा दर्जन स्टूडेंट्स घायल

संतोष शर्मा

• 12:04 PM • 19 Dec 2022

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम को छात्रों और गार्डों के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भारी बवाल की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम को छात्रों और गार्डों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें आधा दर्जन छात्र घायल हो गए हैं. एक मोटरसाइकिल में भी आग लगाई गई है. बवाल की सूचना के बाद भारी संख्या में विश्वविद्यालय में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा और अन्य अधिकारी मौके पर भेजे गए हैं.

यह भी पढ़ें...

सुरक्षा गार्ड पर गोली चलाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि पूर्व छात्र विवेकानंद पाठक इस हमले में घायल हो गए हैं. छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रों का प्रदर्शन चल रहा था. इसी बीच छात्रों और गार्डों के बीच मामूली कहासुनी हो गई और उसके बाद दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर चलने लगे. इविवि छात्र संघ भवन के पास यह बवाल हुआ है.

यूपी तक से फोन पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. दोनो ही पक्षों से बात की जा रही है. मौके पर आला अधिकारी मौजूद है.

यूपी डीजीपी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘दिनांक 19-12-22 को समय 4:30 बजे पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक कार से यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे थे, जिन्हें यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गार्ड द्वारा रोकने पर उक्त छात्र विवेकानंद ने सिक्योरिटी गार्ड को थप्पड़ मार दिया, जिस पर वहां मौजूद सभी सिक्योरिटी गार्डों ने उक्त विवेकानंद को मारा-पीटा. सूचना पर यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा इकट्ठा होकर सिक्योरिटी गार्डों के साथ मारपीट की गई, जिस पर सिक्योरिटी गार्ड द्वारा फायरिंग की गई.’

    follow whatsapp